देश

Indore : प्रोटोकॉल तोड़ने पर गिरी गाज, सात जोनल अधिकारी सस्पेंड

इंदौर। निगम आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा आदेश जारी करते हुए को कोविड 19 के अंतर्गत घोषित लाक डॉउन के दौरान प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर निगम अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश के क्रम में जोन 7 जोनल अधिकारी चेतन पाटिल दारा लाक डाउन के दौरान पार्टी करने पर किया निलंबित किया।

विदित हो कि जोनल अधिकारी जोन क्रमांक 7 चेतन पाटील के संबंध में प्राप्त वीडियो के माध्यम से यह संज्ञान में आया कि कोविड 19 के अंतर्गत घोषित लॉक डाउन के दौरान इनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए कस्तूरी सभागृह में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया तथा उक्त कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों के समूह के समक्ष गाना भी प्रस्तुत किया गया वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु केंद्र, राज्य, स्थानीय प्रशासन एवं निगम प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी द्वारा दिन रात अथक परिश्रम करते हुए नागरिकों को इस बीमारी से बचाने का कार्य किया जा रहा है तथा सोशल डिस्टेंस हेतु भी नागरिकों को निरंतर जागरुक करने का कार्य प्रचलित है। उक्त स्थिति के उपरांत भी जोनल अधिकारी चेतन पाटील जिनके द्वारा निगम में महत्वपूर्ण दायित्व का निर्वहन किया जा रहा है के स्तर से बिना सक्षम सुकृति एवं अनुमति के इस प्रकार का आयोजन निर्देशों की स्पष्ट अवहेलना के साथ-साथ अनुशासनहीनता एवं सोशल डिस्टेंस के उल्लंघन कृत हैं।

आयुक्त पाल द्वारा जोनल अधिकारी चेतन पाटिल के उक्त कृत्य को दृष्टिगत रखते हुए कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया, जिसका संतोषजनक जवाब नहीं प्राप्त होने पर जौन 7 जोनल अधिकारी चेतन पाटील को निलंबित करते हुए विभागीय जांच ससित की गई, निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय टचिंग ग्राउंड रहेगा। आयुक्त प्रतिभा पाल ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा लाक डाउन का पालन नहीं किया तो उसके विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही की जावेगी।