गुजरात

कोरोना के बीच गुजरात में तबाही मचा सकता है हिका चक्रवात, समुद्रतटों पर अलर्ट

गुजरात: कोरोना संकट के बीच देश प्राकृतिक विपदाओं का भी सामना कर रहे है। अब गुजरात पर कोरोना के साथ चक्रवाती तूफ़ान का खतरा मंडराने लगा है। मौसम जानकारों का कहना है कि गुजरात के समुद्री तट पर हिका नाम का चक्रवात तबाही मचा सकता है। इसको देखते हुए राज्य के समुद्रतटों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक़ हिका चक्रवात 4 से 5 जून के बीच में गुजरात के द्वारका ओखा और मोरबी से टकराता हुआ कच्छ की ओर जा सकता है। इस चक्रवात की वजह से कच्छ के कंडला और आसपास के इलाके में भी भारी नुकसान हो सकता है। पहले ये चक्रवात ओमान की ओर आगे बढ़ रहा था, लेकिन अब गुजरात की ओर आगे बढ़ रहा है।

फिलहाल अरब सागर के डीप डिप्रेशन के चलते गुजरात के समुद्री किनारे पर एक नंबर का सिग्नल जारी किया गया है। साथ ही मछुआरों को समुद्र में ना जाने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि ये चक्रवात जिस वक्त जमीन से टकराएगा हवा की रफ़्तार 120 किमी रहेगी।

इससे पहले सौराष्ट्र के समुद्रीतट पर वायु चक्रवात का खतरा मंडराया था। हालांकि ये चक्रवात वेरावल के पास से गुजर गया और समुद्र में ही खत्म हो गया। हालांकि पास से गुजरने के बावजूद तेज हवा की वजह से समुद्र किनारे वाले शहर में भारी नुकसान हुआ था।

गौरतलब है कि हाल ही में अम्फान तूफ़ान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई थी। इस तूफ़ान के चलते पश्चिम बंगाल में 80 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। राज्य में हुई तबाही का दौरा करने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गए थे।

Related posts
गुजरातदेश

गुजरात में बाढ़ जैसे हालात, सड़कों पर बहती दिखी गाड़ियां

गुजरात: देश के कई हिस्सों में मानसून…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यगुजरातदेशमध्य प्रदेश

मुंबई-गुजरात में बारिश से बुरा हाल, इन इलाकों में जबरदस्त जलभराव

मुंबई। कोरोना ने जिस तरह देश में सबसे…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingगुजरातदेश

भाजपा के स्वागत समारोह में विधायकों का कांग्रेस प्रेम, शाह की जगह चावड़ा का धन्यवाद

गुजरात: गुजरात में आज भाजपा के मंच पर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group