breaking newstrendingगुजरातदेश

गुजरात में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई ही विकल्प

गुजरात: देश में बढ़ रहे कोरोना के कहर के बीच 21 सितंबर से स्कूल खोले जा रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके लिए गाइडलाइन्स भी जारी कर दी है। वहीं गुजरात में कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है। ऐसे में सरकार का कहना है कि राज्य में दिवाली तक स्कूल खुलने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं।

आमतौर पर गुजरात में जून महीने से ही क्लास शुरू हो जाती है लेकिन इस बार कोरोना के चलते मार्च से ही स्कूल बंद है और बढ़ते संक्रमण के चलते अभी स्कूल खुलने के कोई आसार भी नजर नहीं आ रहे है। राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूड़ासमा ने कहा कि राज्य में वर्तमान शैक्षणिक वर्ष के लिए दीपावली तक स्कूल नहीं खुलेंगे।

गुजरात में सरकारी और निजी स्कूलों में पढ़ाई लिखाई ऑनलाइन हो रही है। कोरोना संक्रमण न थमने की वजह से राज्य सरकार स्कूलों को खोलने का फैसला नहीं कर पा रही है। सूत्रों के मुताबिक कोरोना के काबू में आने के बाद ही स्कूलों को खोला जाएगा, तब तक के लिए ऑनलाइन शिक्षा ही एकमात्र विकल्प है।

राज्य सरकार के मुताबिक दीपावली के बाद स्वास्थ्य विभाग, स्कूल प्रबंधन मिलकर परिस्थिति का आकलन करेंगे, इसके बाद ही विद्यालयों को दोबारा खोलने पर निर्णय लिया जाएगा। इससे पहले राज्य सरकार ने माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों को जल्द ही शुरू करने के निर्देश दिए थे, लेकिन स्थिति को देखते हुए यह भी संभव नहीं लग रहा है।