दिल्ली

आज से दिल्ली बॉर्डर सील, सिर्फ पास वालों को मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली: देश में लगे लॉकडाउन 5.0 का आज दूसरा दिन है। लॉकडाउन के इस चरण में सरकार ने कई पाबंदियां हटा दी है और आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा दिया है। हालानाकी इसी बीच दिल्ली के आसपास के लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल, आज से अगले एक हफ्ते तक दिल्ली बॉर्डर सील कर दी गई है, ऐसे में आसपास के शहरों से काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन्स के मुताबिक़ लोग एक राज्य से दूसरे राज्य आ-जा सकते है। इसके लिए उन्हें किसी भी तरह के पास की आवश्यकता नहीं है। इसी के तहत हरियाणा ने दिल्ली से सटे अपने बॉर्डर को खोल दिया था लेकिन उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को बंद ही रखा।

must read: लॉकडाउन के बीच दिल्लीवासियों को झटका, महंगी हुई सीएनजी

अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के फैसले के बाद राज्य की बॉर्डर पूरी तरह से सील है। अब दिल्ली में सिर्फ वो ही लोग आ पाएंगे, जिनके पास प्रशासन द्वारा जारी पास होगा या फिर वो जरूरी क्षेत्र में कार्य करते होंगे।

दिल्ली सरकार का बॉर्डर सील करने का फैसला उन लोगों के मुश्किल भरा हो सकता है, जो आसपास के शहरों से दिल्ली में काम करने जाते है। एक तरफ दिल्ली में सभी तरह के दफ्तर खुलना शुरू हो गए है और दुसरी तरफ सीमा सील करने से इनकी मुश्किलें बढ़ गई है। सोमवार को ही इसका असर दिखने लगा था, जब दिल्ली-नोएडा, दिल्ली-गाजियाबाद, दिल्ली-गुरुग्राम के बॉर्डर पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया था।