दिल्ली

Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवा और गरज के साथ बारिश

 

नई दिल्ली: भीषण गर्मी से ताप रही राजधानी को बदले मौसम से थोड़ी रहत मिली है। शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने रूख बदला और तेज हवा-गरज के साथ बारिश होने लगी। बारिश ने लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत पहुंचाई है।

मौसम विभाग ने कुछ समय पहले कहा था कि अगले दो घंटों में हरियाणा के हिसार, हांसी, जींद, महम, भिवानी और रोहतक के साथ-साथ पूरे दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना है। साथ ही इस दौरान 30-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

पिछले कई दिनों से दिल्ली में उमसभरी गर्मी पड़ रही है। राजधानी में पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया था। इस बीच, शुक्रवार रात को कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद जताई गई थी। इस दौरान हल्‍की बारिश होने की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया था कि 22 जून से पारा 40 डिग्री से नीचे पहुंच सकता है।

हालांकि, मौसम विज्ञानियों ने स्‍पष्‍ट किया कि दिल्‍ली-एनसीआर में फिलहाल दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं। उन्‍होंने बताया कि 22 से 24 जून के बीच मानसून उत्‍तर प्रदेश के और ज्‍यादा क्षेत्रों तक फैलेगा। ऐसे में हरियाणा और एनसीआर में मानसून 25 जून तक ही पहुंचेगा।

Related posts
दिल्लीदेश

बदलेगा दिल्ली का मौसम, तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मौसम में…
Read more
दिल्लीदेश

पीएम मोदी ने लेह पहुंच बढ़ाया जवानों का हौसला, कहा - आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है...

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी ने लेह में…
Read more
breaking newsscroll trendingकोरोना वायरसदिल्लीदेश

corona : रूस को पछाड़ तीसरे नंबर पर आया भारत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से देश के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group