दिल्लीदेश

भारतीय जवानों की शहादत पर बोले रक्षा मंत्री, बलिदान नहीं भूलेगा देश

नई दिल्ली। भारतीय सीमा पर अब चीनी सैनिकों के साथ तनाव काफी बढ़ गया है। बीते कई दिनों से चल रहे इस तनाव को दूर करने के लिए समझौते का भी प्रयास किया गया। हालांकि इस बातचीत का कोई खास असर चीन पर नहीं हुआ। वहीं रविवार रात को हुई झड़प के बाद मामला और भी गंभीर होता जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस झड़प में चीन को खासा नुकसान हुआ है। हालांकि इस दौरान हमारे भी 20 जवान शहीद हो गए।

इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि देश अपने सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। मेरा दिल शहीद सैनिकों के परिवार के साथ है। इस कठिन समय में देश उनके साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा है। हमें भारत के वीरों के शौर्य और साहस पर गर्व है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि गलवान में सैनिकों का शहीद होना काफी परेशान करने वाला और दर्दनाक है। हमारे सैनिकों ने कर्तव्य के प्रति अनुकरणीय साहस और वीरता दिखाई और भारतीय सेना की उच्चतम परंपराओं को ध्यान में रखते हुए अपने जीवन का बलिदान किया।

गौरतलब है कि भारत-चीन के बीच लद्दाख बॉर्डर पर मई की शुरुआत से ही हालात तनावपूर्ण बने हुए है। चीनी सैनिकों ने भारत द्वारा तय की गई LAC को  पार कर लिया था और पेंगोंग झील, गलवान घाटी के पास आ गए थे। बताया जा रहा है कि दोनों देशों के आर्मी अफसरों के फैसले के बाद जब चीनी सेना ने पीछे जाने से इनकार किया तो हिंसक झड़प हुई।

लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर दोनों देशों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। गौरतलब है कि इससे पहले तीन जवानों के शहीद होने की जानकारी सामने आई थी।

Related posts
देश

Corona in Indore : 44 नए कोरोना मरीज़ों की पुष्टि, 5 हज़ार के करीब पहुंचा आंकड़ा

इंदौर में एक बार फिर कोरोना मरीजों क…
Read more
देश

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो आए कोरोना की चपेट में

नई दिल्ली- पूरा विश्व में कोरोना वायरस…
Read more
देश

मंत्री से सवाल पूछने वाली महिला के ऊपर की जा रही टिप्पणी के विरोध में महिला काँग्रेस ने डीआईजी को ज्ञापन दिया

इंदौर: इंदौर शहर काँग्रेस अध्यक्ष…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group