देशमध्य प्रदेश

उपभोक्ता मिस्ड कॉल और वॉट्सएप्प से बुक करा सकेंगे एलपीजी सिलेंडर

इंदौर: एलपीजी उपभोक्ता भारत गैस का सिलेंडर अब मिस्ड कॉल व वाट्सअप के जरिए बुक कर सके है। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) उपभोक्ताओं के लिए मिस्ड कॉल और वाट्सअप नंबर जारी किया है।
बीपीसीएल के मप्र-छग मे लिए एलपीजी राज्य प्रमुख मोहम्मद सोहेल अख्तर ने बताया कोरोना वायरस के संक्रमण कॉल में कंपनी उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए काम कर रही है। कंपनी के ग्रामीण उपभोक्ता जिसमें ज्यादातर लोग एनड्रायड मोबाइल का उपयोग नहीं करते है। ऐसे उपभोक्ता अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7710955555 पर मिस्ड कॉल कर गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते है। उनकी बुकिंग के बाद एलपीजी सिलेंडर घर पहुंच जाएगा। वहीं उपभोक्ता वाट्सअप नंबर-1800224344 पर भी एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग कर सकते है। उपभोक्ता वाट्सअप पर जैसे ही हाय लिखकर भेजेंगे मोबाइल स्क्रीन पर भारत गैस का मीन्यू आ जाएगा। यदि आप गैस सिलेंडर की बुकिंग करना चाहते हो एक दबाए, पेमेंट करना चाहते है तो 2 दबाएं अथवा कंप्लेन करना चाहते है तो तीन नंबर दबाएं का विकल्प आएगा। यह प्रक्रिया आज के समय में बहुत ही सुविधाजनक और आसान है। कंपनी 1 से 31 अगस्त तक अभियान के तौर पर इसका प्रचार-प्रसार कर उपभोक्ताओं को जागरूक करेगी।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत इंदौर जिले में भारत गैस के 12728 एलपीजी उपभोक्ता है। वहीं सामान्य गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं की संख्या 279632 है। ग्रामीण क्षेत्र में अधिकांश उपभोक्ता आज भी एनड्रायड की बजाय सामान्य मोबाइल का इस्तेमाल करता है। ग्रामीण उपभोक्ता गैस सिलेंडर की रीफिलिंग के लिए अपनी गाड़ी से एजेंसी तक आता है। जिसमें उसका समय और पैसा दोनों ही खर्च होता है।

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group