breaking newsदेशमध्य प्रदेश

उज्जैन जेल में कोरोना पॉजिटिव कैदियों को देखने पहुंचे कलेक्टर, डॉक्टर को किया निलंबित

उज्जैन। उज्जैन स्थित केंद्रीय जेल भेरूगढ़ में कैदियों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद से ही जेल में कोहराम मचा हुआ है। दरअसल माना जा रहा है कि यह डाॅक्टर की लापरवाही के कारण हुआ है। इसी कड़ी में आज सुबह कलेक्टर आशीष सिंह ने निरीक्षण के लिए जेल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीजों एवं संदिग्ध मरीजों का हालचाल जाना।

कलेक्टर ने आइसोलेशन वार्ड के भीतर जाकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों से चर्चा। कलेक्टर ने उनसे के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की। साथ ही उन्हें दी जा रही ही चिकित्सा की भी जानकारी ली। इसके अलावा जेल में पदस्थ डॉक्टर डेविड नीलम की निरंतर लापरवाही करते रहने के कारण बड़ा एक्शन लिया। दरअसल बताया जा रहा है कि डॉक्टर डेविड जेल में नियमित रूप से नहीं आते हैं।

वे जब भी आते हैं स्वयं चिकित्सा कार्य करने के स्थान पर अपने पैरामेडिकल स्टाफ से कार्य करवाते हैं और निरंतर जेल अधीक्षक के आदेशों की अवहेलना करते हैं। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए डॉक्टर नीलम के निलंबन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही किसी अन्य डॉक्टर को जेल में पदस्थ करने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर खंडेलवाल को निर्देशित किया है।