breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन!, पीएम भी हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। अब जल्द ही भगवान श्रीराम के भक्तों के लिए कि लिए अच्छी खबर आ सकती है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण शुरू करने की तारीख का ऐलान किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को हो सकता है। कयास लगाए जा रहे है कि इस भूमि पूजन में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होने के लिए 5 अगस्त को अयोध्या जा सकते हैं।

जानकारी के अनुसार आज अयोध्या सर्किट हाउस में दोपहर तीन बजे श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक है जिसमें मंदिर निर्माण की तारीख तय की सकती है। बता दें कि इन दिनों मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा और बड़े इंजीनियरों का एक दल अयोध्या में आया हुआ है। मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या का भी विकास होगा।

इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या नगरी का विकास इस प्रकार से किया जाए कि यहां आने वालों को कोई दिक्कत न हो। सीएम योगी ने यह भी कहा कि यातायात की व्यवस्था सुगम हो, इसके लिए सड़कों का चैड़ीकरण कराया जाए। साथ ही सड़कों के दोनों ओर सभी जनसुविधाओं जैसे-पेयजल, शौचालय इत्यादि की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए अलग-अलग जगहों पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण किया जाए. इसके अलावा अयोध्या में अंडरग्राउण्ड केबलिंग की व्यवस्था भी की जाए।