Breaking News

तपती गर्मी से 11 शहरों के हाल बेहाल, 45 के पार तापमान

Posted on: 23 May 2020 11:03 by Bharat Prajapat
तपती गर्मी से 11 शहरों के हाल बेहाल, 45 के पार तापमान

नई दिल्ली। मई के जाते-जाते देश के कई शहरों में तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है। राजधानी दिल्ली में शनिवार को तापमान 43 डिग्री पर पहुंच गया, जबकि उत्तरप्रदेश के झांसी और राजस्थान के तीन शहरों में पारा 46 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं राजधानी समेत देश के 11 शहरों में भी गर्मी से हाल बेहाल रहा इन राज्यों में राजस्थान के 5 महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के दो-दो और उत्तर प्रदेश का 1 शहर शामिल है।

शनिवार को उत्तर प्रदेश के झांसी में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया। यहां पर पारा 46.1 डिग्री पर पहुंच गया। जबकि राजस्थान के चूरू और श्रीगंगानगर में तापमान 46.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा पिलाने का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं बीकानेर और कोटा में 45.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

मध्य प्रदेश के नौगांव में भी पारा 45.8 डिग्री पर पहुंच गया और खजुराहो में तापमान 45.5 डिग्री रहा। महाराष्ट्र में सबसे गर्म शहर नागपुर और चंद्रपुर रहे। यहां पर अधिकतम तापमान क्रमश 45.6 और 45.5 रहा मौसम विभाग की मानें तो आगामी 5 दिनों में इन शहरों में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं।

49 डिग्री पर पहुंचेगा तापमान

इतना ही नहीं देश के कई शहरों में लू का दौर भी शुरू हो गया। यूपी के झांसी राजस्थान के श्रीगंगानगर और चुरू के अलावा मध्य प्रदेश के नौगांव में भी शनिवार को लू का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में कई जगहों पर तापमान 49 डिग्री पर पहुंचेगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com