नई दिल्ली। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन टेस्ट में 113 रन से करारी शिकस्त दी है। इसके साथ ही अब देश में जश्न का माहौल हो गया है। आपको बता दें कि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की यह लगातार 5वीं टेस्ट जीत है। इसी के साथ अब भारतीय टीम ने 3 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जिसके बाद अब टीम इंडिया की नजर दूसरा टेस्ट जीतकर पहली बार साउथ अफ्रीका को उसी के घर में टेस्ट सीरीज हराकर इतिहास रचने पर है।

ALSO READ: बड़ी लापरवाहीं: इंदौर में हो रही OMICRON की जांच, फिर भी सरकार सैंपल भेज रहीं बाहर

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पिछले 4 टेस्ट में लगातार जीत दर्ज की थी। यह सफलता इंडियन टीम की 5वीं सफलता रही। इस जीत का सिलसिला साउथ अफ्रीका दौरे से ही शुरू हुआ था। जानकारी के लिए बता दें कि, जनवरी 2018 के दौरे पर आखिरी टेस्ट यानी जोहानिसबर्ग में भारत ने साउथ अफ्रीका को 63 रनों से हराया था। उसके बाद साउथ अफ्रीका टीम ने अक्टूबर 2019 में भारत का दौरा किया था। उस समय टीम इंडिया ने तीन टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

इस सीरीज का आखिरी मैच रांची में हुआ था, जिसमें भारत ने पारी और 202 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी। इसी कड़ी में अब लगातार 5वें टेस्ट में करारी शिकस्त दी है। ख़ास बात यह है कि, सभी 5 टेस्ट में भारतीय टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में ही रही।