पहली बार इस मैदान पर होगा मुकाबला, कोहली ​बिग्रेड के लिए चुनौती

0
76
team- India

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को भारतीय समयानुसार माउंट मौंगानुई में खेला जाएगा। पहले मुकाबलें में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है। अब न्यूजीलैंड के लिए यह मुकाबला जीतना काफी अहम है। की​वी टीम इस मैच में सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी।

दोनों टीम पहली बार माउंट माउनगानुई में मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड ने यह अब तक छह वनडे मैच खेले है। जिसमें तीन जीते और तीन हारे हैं। अंतरराष्ट्रीय टीम में चयन होने वाले शुभमन गिल को टीम प्रबंधन दूसरे वनडे मुकाबले से डेब्यू करने का मौका दे सकते है। वह पार्टटाइम गेंदबाज की भूमिका भी निभा सकते हैं। माउंट माउनगानुई की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। पहले वनडे में टीम इंडिया ने तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी, जबकि ऑलराउंडर के तौर पर विजय शंकर को खिलाया था। विजय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। केदार जाधव ने वैकल्पिक गेंदबाज के तौर पर तीन ओवर फेंके थे, जिसमें उन्होंने 17 रन दिए थे।

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, टॉम लाथम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्युसन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोलस और टिम साउदी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here