साल जैसे-जैसे खत्म होते जा रहा है, वैसे-वैसे बारिश के आसार भी समाप्त होते नजर आ रहा है। वही देश के कई राज्यों में कोहरे के साथ-साथ ठंड भी बढ़ती जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो अगले 27 दिसंबर तक कुछ राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। शनिवार को दिल्ली के सहीत कई प्रदेशों में कोहरे के साथ कंड़ाके ठंड होने वाली है।

दिल्ली में कैसा रहेगा तापमान?

राजधानी दिल्ली की बात करें तो आज यानी 24 दिसंबर को मध्यम से घना कोहरा छाया रह सकता है। वहीं, आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 25 और 26 दिसंबर को शीतलहर चल सकती है. इन दो दिनों में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

यूपी मौसम विभाग (UP weather alert) की मानें तो आज शनिवार 24 दिसंबर को भी बारिश की संभावना है। आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बादल छा सकते है और कहीं कहीं बूंदाबांदी के भी आसार है। अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके में कोल्ड डे अत्याधिक होने की संभावना है। दिसंबर के अंत में तापमान के गिरते ही कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर चलने के आसार है। 27 दिसंबर को तेज हवाओं के बीच बूंदाबांदी भी हो सकती है। अभी दो दिन तक कोहरा घना रहेगा।

कोहरे की चपेट में ये राज्य

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा में घना से बहुत घना कोहरा और उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और त्रिपुरा में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे से लेकर अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति संभव है।

इन राज्यों में बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। वहीं, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।