आईजी ने की हाईकोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा, दिए सुरक्षा संबंधी निर्देश

0
65

इंदौर। गुरुवार को आईजी इंदौर जोन श्री विवेक शर्मा ने हाईकोर्ट खंडपीठ इंदौर का भ्रमण किया। जहां हाईकोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी एडिशनल एसपी श्री दीपक लश्करकर अपनी टीम सहित, आईजी से आकर मिले और आईजी को हाईकोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था संबंधी जानकारी से अवगत कराया।जिसके बाद आईजी ने स्वयं परिसर का भ्रमण कर सुरक्षा इंतजामो का जायज़ा लिया।निरीक्षण पश्चात सुरक्षा संबंधी निर्देश देते हुए आईजी ने कहा कि गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करें तथा ड्यूटी के दौरान उनके पास मोबाइल फोन ना रहे ,वायरलेस सेट रहे ।

आगजनी की स्थिति से निपटने के लिए परिसर में फायर एक्सटिनगिशर पर्याप्त संख्या में और चालू हालत में उपलब्ध रहें और उनका समय-समय पर निरीक्षण किया जाए साथ ही उनके इस्तेमाल संबंधी ट्रेनिंग पुलिस कर्मियों को कराई जाये। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए इमरजेंसी ड्रिल समय-समय पर की जाए ।सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए जिन पीएसओ के रिफ्रेशर कोर्स नहीं हुए हैं उनके रिफ्रेशर कोर्स कराए जाये।रात्रि के समय हाई कोर्ट परिसर और जजेस की सुरक्षा व्यवस्था शिथिल ना पड़े यह भी सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है।

इसके बाद आईजी ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया और वहां के ऑपरेटर को मूवमेंट डिटेक्शन और क्राउड डिटेक्शन एनालिसिस संबंधी आवश्यक निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here