Homeहेल्थ एंड फिटनेसअगर आप भी चलाते है टॉयलेट में फोन तो हो जाए सावधान!...

अगर आप भी चलाते है टॉयलेट में फोन तो हो जाए सावधान! जानलेवा होगी ये चीज

इन दिनों सभी को मोबाइल चलने की ऐसी लथ लग चुकी है जिसमें लोग खाते सोते तो ठीक है लेकिन टॉयलेट में भी फ़ोन चलाते हैं। अगर इस श्रेणी में आप भी आते है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है।

इन दिनों सभी को मोबाइल चलाने की ऐसी लथ लग चुकी है जिसमें लोग खाते सोते तो ठीक है लेकिन टॉयलेट में भी फ़ोन चलाते हैं। अगर इस श्रेणी में आप भी आते है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। जी हां, आज कल लोग एक मिनिट भी फ़ोन अपने से दूर नहीं रखते हैं। फ़ोन पास में नहीं हो तो लगों को बेचैनी होने लगती है।

ऐसे में टॉयलेट में बैठ कर मोबाइल चलना सेहत के लिए दुखदायक साबित हो सकता है। क्योंकि इससे आप बहुत ज्यादा बीमार हो सकते हैं। टॉयलेट में मोबाइल इस्तेमाल करने से आपको बवासीर की दिक्कत हो सकती है। जानकारी के मुताबिक, बवासीर की समस्या बुजुर्गों के साथ युवाओं में भी अब आम हो गई है।

इसके अलावा पाइल्स भी हो सकता है। इसको हेमोरॉयड्स भी कहते हैं। ये इसलिए होता है क्योंकि आप टॉयलेट मोबाइल में ले जाते हैं तो आप देर तक कमोड पर बैठे रहते हैं और आपको टाइम का पता ही नहीं चलता है। इतना ही नहीं कुछ लोग टॉयलेट में कमोड पर बैठकर मोबाइल में न्यूज पढ़ते हैं।

ऐसे में ज्यादा देर बैठने से लोअर रेक्टम और एनस की मांसपेशियों पर दबाव पड़ता है। जिसके चलते बवासीर जैसी समस्या होने लगती है। इतना ही नहीं ऐसे में आप बैक्टीरिया का शिकार भी हो सकते हैं। क्योंकि टॉयलेट में मौजूद बैक्टीरिया आपके मोबाइल पर चिपक जाते हैं। इन बैक्टीरिया की वजह से आपको इंफेक्शन भी हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular