IBPS Recruitment: आज से शुरू हुई क्लर्क पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया, जानिए कब होगी परीक्षा

IBPS Recruitment : सरकारी नौकरी (Government Job) की तैयारी करने वालों के लिए एक खुशखबरी है साथ ही एक सुनहरा मौका भी है।

IBPS Recruitment : सरकारी नौकरी (Government Job) की तैयारी करने वालों के लिए एक खुशखबरी है साथ ही एक सुनहरा मौका भी है। दरअसल, क्लर्क पदों के लिए इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल ने नोटिफिकेशन जारी किए हैं। आज से आवेदन प्रकिया शुरू हो सकती है। हालांकि इसकी घोषणा आधिकारिक तौर पर नहीं हुई है लेकिन आवेदन जुलाई में ही शुरू होने है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन वेबसाईट पर जाना होगा।

Also Read – Petrol, Diesel Rate : जानिए कितना घटा और बड़ा पेट्रोल-डीजल का रेट, जारी हुआ नया Price

जानकारी के लिए बता दें इस वैकेंसी के लिए पिछले साल कुल 7855 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की गई थी। इस साल भी यह उम्मीद लगाई जा रही है कि इतनी या इससे भी अधिक वैकेंसी हो। खास बात तो यह है कि कई सरकारी बैंको में उम्मीदवारों को नौकरी मिलेगी। वहीं हम आईबीपीएस कैलंडर की माने तो परीक्षा 3 सत्रों में होगी। जैसे 28 अगस्त 2022, 3 सितंबर और 4 सितंबर 2022 को होगी। अगर हम मेंस की परीक्षा की बात करें तो वह अक्टूबर में आयोजित की जा सकती है।

Also Read – विवादित टिप्पणी मामले में पुरे देश से माफ़ी मांगे नूपुर शर्मा – Supreme Court

इस आवेदन को भरने के लिए ग्रेजुएट होना जरुरी है। इस बात का जरूर ध्यान रखना होगा कि आवेदन न्यूनतम 20 साल और अधिकतम 28 साल के व्यक्ति ही कर सकते है। इसके अलावा बता दें इसमें Mains और Prelims परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। वहीं इस आवेदन को पूरा करने के लिए आपको साइन, लेफ्ट अंगूठा के निशान, फोटो और दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। आवेदन संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाईट पर जाकर देख सकते है।