होटल में जबरदस्त धमाका, 10 लोगों की मौत, 9 घायल

जिसमें 10 लोगों की मौत हुई और करीब 9 व्यक्तियों को जख्मी हालत में अस्पताल भर्ती करवाया गया हैं।

सोमालिया देश के एक होटल में जबरदस्त फायरिंग हुई। जिसमें 10 लोगों की मौत हुई और करीब 9 व्यक्तियों को जख्मी हालत में अस्पताल भर्ती करवाया गया हैं। मिली सूचना के अनुसार इस घटना को अल-कायदा समूह से जुड़े अल-शबाब के बंदूकधारियों ने अंजाम दिया हैं। उन्होंने अंधादूध गोलियां चलाई और दो कारों को बम से उड़ा दिया हैं।

न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार, सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मोहादिशु के हयात होटल में कुछ आतंकी घुसे दोनों में जमकर मुठभेड़ चल रहीं है। जैसे ही सुरक्षा बल को इस घटना की जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंच गए।  जिसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादीयों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। इन्होंने रेस्त्रां में घुसने से पहले जोरदार धमाका किया था।

Also Read : जम्मू कश्मीर : कल सुबह 5 बजे तक बंद रही माता वैष्णो देवी की यात्रा, बाणगंगा और हिमकोटि में बाढ़ क्षेत्र जैसी थी स्थिति

वहीं, पुलिस मेजर हसन दाहिर ने बताया कि, सुरक्षा बल और जिहादी समूह लड़ाकों के बीच हुई मुठभेड़ में मोगादिशु के खुफिया प्रमुख मुहीदीन मोहम्मद समेत दो सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए हैं। घटना के वक्त मौजूद लोगों के मुताबिक, पहले विस्फोट के कुछ मिनट बाद दूसरा विस्फोट हुआ। इन विस्फोटो के चलते सुरक्षा बलों के कुछ सदस्य और नागरिक हताहत हुए। एक शख्स ने बताया, घटना के बाद से इलाके भर में घेराबंदी कर दी गई है।

वहीं, इस पूरी घटना की अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने जिम्मेदारी ली है। आतंकी समूह ने समर्थक वेबसाइट पर एक बयान में कहा, अल शबाब हमलावरों का एक समूह मोगादिशु में होटल हयात में घुस गया है और इस वक्त वो गोलीबारी कर रहे हैं। बता दें, सोमालिया सरकार के खिलाफ आतंकी संगठन का ये पहला हमला नहीं है। इससे पहले भी कई भयानक विस्फोटों को ये आतंकी समूह अंजाम दे चुका है।