ओटीटी पर भी मार, नेटफ्लिक्स ने हटाए 159 कर्मचारी

मालूम हो कि पूरी दुनिया में नेटफ्लिक्स के यूज़र कम हो रहे हैं। डेढ़ सौ से ज्यादा कर्मचारियों को हटाने के साथ ही कंपनी ने 70 अंशकालिक नौकरियों को खत्म करने का भी फैसला लिया है, जो इसके एनिमेशन स्टूडियो का हिस्सा हैं।

दिल्ली। न्यूज़ चैनल और अख़बारों के प्रसार मे कमी के चलते बड़े पैमाने पर स्टाफ कम किया ही जा रहा है। अब नए नवेले ओटीटी प्लेटफार्म पर भी लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू हो गया है। ओटीटी के सबसे मजबूत खिलाडी माने जाने वाले ‘नेटफ्लिक्स’ (Netflix) ने अमेरिका में अपने 159 एम्प्लॉयीज को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

इस ‘ओवर द टॉप’ (OTT) प्लेटफॉर्म ने व्यावसायिक जरूरतों का हवाला देते हुए कहा है कि यह फैसला व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर नहीं लिया गया है। मालूम हो कि पूरी दुनिया में नेटफ्लिक्स के यूज़र कम हो रहे हैं। डेढ़ सौ से ज्यादा कर्मचारियों को हटाने के साथ ही कंपनी ने 70 अंशकालिक नौकरियों को खत्म करने का भी फैसला लिया है, जो इसके एनिमेशन स्टूडियो का हिस्सा हैं।

Must Read- बुरहानपुर कलेक्टर पर बरसे मुख्यमंत्री, कार्यक्रम के दौरान हुए नाराज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बारे में नेटफ्लिक्स का कहना है कि ये बदलाव मुख्य रूप से व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाय व्यावसायिक जरूरतों से प्रेरित हैं। यह हमारे लिए काफी मुश्किल फैसला है, क्योंकि हममें से कोई भी ऐसे अच्छे सहयोगियों को अलविदा नहीं कहना चाहता है।’

नेटफ्लिक्स को हाल ही में बीते एक दशक में सबसे ज्यादा सबस्क्राइबर्स का नुकसान झेलना पड़ा है और इसने आगामी तिमाही में भी सबस्क्राइबर्स में कटौती की आशंका जताई है। यही कारण है कि कंपनी ने 150 एंप्लॉयीज को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है।