Breaking News

फैनी तूफ़ान के चलते पश्चिम बंगाल में हाई अलर्ट जारी, पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

Posted on: 30 Apr 2019 11:44 by Mohit Devkar
फैनी तूफ़ान के चलते पश्चिम बंगाल में हाई अलर्ट जारी, पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तूफान ‘फैनी’ के कारण बन रही स्थिति पर चिंता जताते हुए अधिकारियों से एहतियाती कदम उठाने एवं सहायता उपलब्ध कराने को कहा है.

रविवार को मौसम विभाग ने कहा था कि फैनी तूफ़ान का बंगाल की खाड़ी के में प्रभाव तेज़ होता जा रहा है और अगले 24 घंटों में इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका जताई जा रही है. इस तूफान के कारण तमिलनाडु एवं आंध्र प्रदेश में अगले दो दिनों में हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके चलते ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

इस तूफ़ान के हाई अलर्ट के चलते पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘फानी तूफान के कारण बन रही स्थिति के संबंध में अधिकारियों से बात की. उनसे एहतियाती कदम उठाने और हर संभव मदद के लिए तैयार रहने को कहा है. साथ ही उनसे प्रभावित राज्यों की सरकारों के साथ करीब से काम करने की अपील की है. हर किसी की सुरक्षा एवं बेहतरी के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.’

भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने रविवार को कहा कि फिलहाल ‘फैनी’ श्रीलंका के त्रिनकोमाली के 745 किलोमीटर दक्षिण पूर्व, तमिलनाडु के चेन्नई के 1050 किलोमीटर दक्षिणपूर्व और आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम शहर के 1230 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में है. अगले 24 घंटे में इसके ‘बेहद खतरनाक’ होने की आशंका है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि 1 मई की शाम तक यह उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगा. विभाग ने फैनी के कारण केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा के इलाकों में अगले कुछ दिन होने वाली बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

Read More:ड्रग्स रखने के मामले में नेस वाडिया को दो साल की सजा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com