स्वस्थ जीवन को बढ़ावा दे रहा ‘एक्टिव एश्योर’

0
40

मुम्बई: आदित्य बिरला कैपिटल लिमिटेड की हेल्थ इन्शोरेन्स शाखाए आदित्य बिरला हेल्थ इन्शोरेन्स कम्पनी ने अपने प्रोटेक्शन पोर्टफोलियो में एक प्रमुख हेल्थ इन्शोरेन्स प्रोडक्ट  एक्टिव एश्योर प्रस्तुत किया है।

कंपनी के मयंक बाथवाल ने कहा-यह ऐसा हेल्थ इन्शोरेन्स है, जिसमे एबीएचआईसीएल के अनूठे हेल्थ रिटन्र्सड कार्यक्रम शामिल हैं जो उपभोक्ताओं को अपनी स्वास्थ्य गतिविधियों को नियमित रूप से ट्रैक करने एवं लाभान्वित होने हेतु प्रीमियम के 30 प्रतिशत तक की राशि हेल्थ रिटन्र्सड के रूप में प्राप्त होता है।

उपभोक्ताओं को यह हेल्थरिटन्र्स नकद.समकक्ष के रूप में दिया जाता है जिसका उपयोग स्वास्थ्य से जुड़े खर्चों जैसे दवाइयां खरीदने तथा स्वास्थ्य जांचों, डे.केयर देखभाल, बाहरी, खर्च, अन्य प्रकार के उपचारों और सबसे महत्वपूर्ण बात इसे आगे के प्रीमियम के भुगतान के लिए भी उपयोग कर सकते हैं।

फैमिली.फ्लोटर पॉलिसी में यह हमेशा संभव है कि सम इंश्योर्ड का एक ही व्यक्ति द्वारा पूर्ण रूप से उपयोग ले लिया जाएए जिसके बाद दूसरे सदस्यों के लिए कोई कवर नहीं रह जाएगा। इस विशेष आवश्यकता के लिए ष्एक्टिव एश्योरष् में किसी असंबंधित बीमारी के लिए सम इंश्योर्ड के 150 प्रतिशत रिलोड के रूप मेंए उदाहरण के तौर पर 10 लाख की सम इंश्योर्ड पॉलिसी पर 15 लाख का अतिरिक्त रिलोडए कवर कम पडऩे की स्थिति में ऑफर करने की पेशकश है।

प्रोडक्ट में 586 लिस्टेड प्रोसिजर जिसमें 24 घंटे से कम के हॉस्पिटलाईजेशन की आवश्यकता होती हैए भी कवर है। इस प्रोडक्ट में आयुर्वेद, यूनानी, सिद्धा,योग, नैचुरोपैथी एवं होम्योपैथी पद्धतियों द्वारा किया गया उपचार भी शामिल है। एक्टिव एश्योर एयर एम्बूलेंस सहित घरेलू एवं अन्तर्राष्ट्रीय आपातकालीन सहायता सेवाएं प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here