सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल दोपहर तक गुजरात के मोरबी पहुंचकर घटना स्थल का मुआयना करेंगे। उल्लेखनीय है कि गुजरात के मोरबी में हुए दर्दनाक हादसे में अबतक 141 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। सूत्रों के अनुसार उक्त पुल की क्षमता मात्र 100 लोगों का भार निर्वहन की थी, जबकि घटना के वक्त 300 से अधिक लोग पुल पर मौजूद थे, जिससे यह हादसा हुआ और सभी लोग नदी में समा गए । कई लोगों ने बढ़ी मुश्किलों से अपनी जान बचाई। इस घटना के बाद से ही रेस्क्यू के लिए भारतीय सेना के थल सेना, जल सेना और वायुसेना विभाग सतर्क होकर एक्शन मोड़ में हैं और राहत और बचाव कार्य में लगातार लगे हुए हैं।

Also Read-Indore : वार्ड 29 में एक्शन मोड़ में दिखे महापौर पुष्यमित्र भार्गव, लापरवाह निगम कर्मचारियों को लगाई फटकार

हादसे में राजकोट से बीजेपी सांसद के 12 रिश्तेदारों की भी हुई मौत

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात के मोरबी में हुए इस गंभीर हादसे में अबतक 141 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार गुजरात के राजकोट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद मोहनभाई कल्याणजी कुंदारिया के 12 रिश्तेदार भी इस घटना में काल की चपेट में आकर मृत्यु को प्राप्त हो गए। इसके साथ ही एक सात माह की गर्भवती महिला भी इस हादसे में अपनी जान गंवा बैठी।

Also Read-ई बाइक्स बनाने वाली कम्पनी को दिया मरम्मत का ठेका, फिटनेस सर्टिफिकेट के बिना खोला गया, अबतक 132 लोगों की मृत्यु

मोरबी पर नहीं करेंगे राजनीति- खड़गे

कांग्रेस की तरफ से भी गुजरात में हुए इस हादसे पर अपना दुःख जताया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने मोरबी में हुए इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के कारणों का पता लगाने की भी गुजरात सरकार से अपील की है। कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त राष्ट्रिय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी मोरबी में हुए इस हादसे के ऊपर किसी प्रकार की राजनीति नहीं करना चाहती।