Government Job: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 1 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार

उत्तर मध्य रेलवे की ओर से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है. जहां पर कुल 1659 आवेदन मंगाए गए हैं.

Government Job: रेलवे भर्ती सेल (RRC) की उत्तर मध्य रेलवे (NRC) ने युवाओं को मौका देने के लिए कुछ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. बता दें कि यहां पर अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है. कुल 1659 पदों (Railway Recruitment) पर रेलवे की ओर से आवेदन मंगवाए गए हैं.

रेलवे में नौकरी करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए यह एक अच्छा मौका है. जो उम्मीदवार रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं वो इंडियन रेलवे की वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 2 जुलाई से इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है.

कुल पद

उत्तर मध्य रेलवे की ओर से कुल 1659 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

महत्वपूर्ण तिथि

अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 जुलाई से शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार 1 अगस्त 2022 तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

बता दें कि उत्तर मध्य रेलवे ने अलग-अलग शहरों में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मंगाए हैं. तीन शहरों में अप्रेंटिस पद की भर्ती की जा रही है. इन तीन शहरों में प्रयागराज, झांसी और आगरा शामिल है. प्रयागराज में 703 पद, झांसी में 660 पद और आगरा में 296 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

Must Read- Noveto N1 ने लॉन्च किए शानदार Invisible Headphones, बिना किसी डिवाइस के सुनाई देगा म्यूजिक

आयु सीमा

उत्तर मध्य रेलवे की ओर से निकाली गई अपरेंटिस पद की भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

उत्तर मध्य रेलवे अप्रेंटिस पद भर्ती के लिए सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपए रखा गया है.

योग्यता

अप्रेंटिस पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड की ओर से SSC 12th या 10th पास होना जरूरी है. साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI की डिग्री आवश्यक है.