एमपी में शासकीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ता 3% बढ़ाकर 34 फीसदी हुआ

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने को घोषणा की।

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का महंगाई 31 फीसदी से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने को घोषणा की। यह खुशखबरी सीएम शिवराज ने आज सुबह-सुबह सोमवारी की बधाई देते हुए की। सरकार की तरफ से तीन फीसदी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की गई है। इस घोषणा से प्रदेश के कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

सीएम चौहान ने इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी करेंगे, जो 31 से बढ़ाकर 34 फीसदी हो जाएगा। यह महंगाई भत्ता, केंद्र सरकार के शासकीय सेवकों के बराबर होगा। उन्होंने कहा कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता, अगस्त महीने के वेतन में जुड़कर आएगा। कर्मचारियों को इसका भुगतान सितंबर महीने में होगा।

Also Read : उज्जैन में दर्शनार्थियों से अधिक पैसा वसूलने वालो पर होगी बड़ी कार्रवाई, हेल्पलाइन नंबर जारी

सरकार ने कहा है कि इस निर्णय से वित्तीय वर्ष में लगभग 625 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। उन्होंने कहा कि पेंशनर्स की मंहगाई राहत को भी छत्तीसगढ़ से सहमति प्राप्त कर इसी अनुसार बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका सितंबर में भुगतान होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले शिवराज सरकार ने मार्च महीने में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया था। मार्च में 11 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई थी। उस समय 20 से बढ़ाकर महंगाई भत्ता को 31 फीसदी किया गया था। इस बार सरकार ने इस बार तीन फीसदी की बढ़ोतरी की है।