Voice Over Artist के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, बेहतरीन सैलरी पैकेज के साथ ये हैं खास

वॉइस ओवर आर्टिस्ट बनने के लिए आपको 12 पास होना जरुरी हैं। इस फील्ड में रेडियो, विज्ञापन, टीवी, एनिमेशन फिल्म, नाटक, डॉक्यूमेंट्री और ऑडियो बुक्स के लिए डबिंग आर्टिस्ट की जरूरत होती है।

0
41
voice

अच्छी आवाज के साथ साथ भाषा को समझने वाले छात्रों के लिए सुनहरा मौका हैं। वौइस् ओवर आर्टिस्ट इस नौकरी के लिए इसमें जल्द से जल्द आवेदन कर सकते है कही मौका हाथ से ना छूट जाए। साथ ही आपको बता दें कि विदेशी फिल्मों का भारतीय भाषाओं में डब के साथ विज्ञापन कंपनियों में भी इस तरह के लोगों की काफी जरूरत होती है। इस नौकरी के लिए इच्छुक उमीदवार ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। इस फील्ड में अन्य और कई सारी नौकरी भी है आइए जानते है वो कौनसी नौकरी है –

वॉयस 123 –
इससे जुड़ी अन्य कंपनियों के लिए भी ये सबसे बड़ा मार्किट प्लेस हैं। इसमें एक कंपनी का दावा है की यहाँ पर 2.5 लाख से अधिक वॉयस ओवर से जुड़े प्रोजेक्ट को पूरा किया गया है। इसमें क्लाइंट की जरुरत के हिसाब से काम किया जाता हैं। साथ ही इनके प्रोजेक्ट्स से लोगों को जोड़ा जाता हैं। इसमें जॉब करना चाहते है तो आपको अपना प्रोफाइल तैयार करना होगा। साथ ही इससे जुड़े कार्यों का डेमो भी अपलोड करना होगा। उसके बाद आपके पास कंपनी का रिव्यु आएगा जिसके द्वारा आपकी जॉब लगेगी। इसमें अगर अगर प्रोजेक्ट के हिसाब से आवाज मैच करती है, तो फिर कंपनी आपको हायर करेगी। यहां पर वॉयस ओवर से जुड़े प्रोजेक्ट को घर बैठे भी किया जा सकता है।

आपको बता दें कि वॉइस ओवर आर्टिस्ट बनने के लिए आपको 12 पास होना जरुरी हैं। इस फील्ड में रेडियो, विज्ञापन, टीवी, एनिमेशन फिल्म, नाटक, डॉक्यूमेंट्री और ऑडियो बुक्स के लिए डबिंग आर्टिस्ट की जरूरत होती है। ऐसे में वौइस् ओवर आर्टिस्ट के लिए नौकरी की संभावना और भी ज्यादा बढ़ जाती हैं। अगर आप भी इसमें अपना करियर बनाना चाहते हैं तो कई शॉर्ट टर्म कोर्सेज आजकल उपलब्ध हैं जिनमें प्रोफेशनल्स स्टूडेंट्स को वॉइस ओवर के लिए टेक्नीकल जानकारी देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here