देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती  हर साल 2 अक्टूबर को मनाई जाती है. साल 2022 में आज बापू की 153वीं जयंती के अवसर पर हर कोई उन्हें नमन कर रहा है. सोशल मीडिया पर 2 अक्टूबर गांधी जयंती काफी ट्रेंड कर रहा है. इस बीच हिंदी सिनेमा के दमदार कलाकार संजय दत्त  ने भी महात्मा गांधी को बर्थडे विश करते हुए, एक मजेदार वीडियो शेयर किया है.

संजय दत्त ने गांधी जयंती पर शेयर किया ये वीडियो

बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त ने साल 2006 में एक फिल्म की जो पूरी तरह से गांधीगिरी पर आधारित थी. इस फिल्म का नाम लगे रहो मुन्ना भाई  है. डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म फैंस को काफी पसंद आई, आलम ये रहा की मु्न्ना भाई का ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई. ऐसे में गांधी जयंती के मौके पर संजय दत्त की इस फिल्म की चर्चा न हो तो ऐसा हो नहीं सकता.

संजय दत्त ने गांधी जयंती के अवसर पर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर इसी फिल्म के एक सीन का वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आप लगे रहो मुन्ना भाई फिल्म के उस सीन को देख सकते हैं जब सिक्योरिटी गार्ड संजय दत्त को एक थप्पड़ मारता है. इस पर संजू बाबा उससे ये कहते हैं कि बापू ने कहा है कि अगर कोई एक गाल पर थप्पड़ मारे तो उसके सामने दूसरा गाल भी कर दें. बापू के इस नियम पर चलते मुन्ना भाई ऐसा ही करते हैं. लेकिन गार्ड फिर से उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ देता है.

 

सोशल मीडिया पर छाया संजय दत्त का ये वीडियो

इसके बाद संजय दत्त ये बोलते हैं कि अगर दोनों गालों पर थप्पड़ पड़ जाए तो फिर क्या करना है ये तो महात्मा गांधी ने नहीं बताया है और फिर एक जोरदार मुक्के में संजय दत्त उस सिक्योरिटी गार्ड को हवा में उछाल देते हैं. लगे रहो मुन्ना भाई का ये सीन काफी मजेदार और शानदार है. सोशल मीडिया पर संजय दत्त का ये वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो के साथ संजू ने सबको गांधी जयंती की बधाईयां दी हैं.