गैजेट्सटेक न्यूज़

चीनी कंपनियों के पास आज का दिन आखिरी, जवाब ना दिया तो बैन होंगे ये एप्स

चाइनीस कंपनी के एप्स को भारत सरकार द्वारा बैन किया गया था। जिसके बाद अब एक बार फिर भारत सरकार ने चीनी कंपनियों को नोटिस भेज दिया जिसके बाद अब कंपनियों के पास आज का दिन जवाब देने के लिए आखरी दिन है। जानकारी के मुताबिक अगर चीनी कंपनियां आज शाम तक उस नोटिस का जवाब नहीं देती है तो बचे हुए चीनी एप्स को भी हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है। आपको बता दें हाल ही में करीब 50 कंपनियों ने सरकार के इस नोटिस का जवाब दे दिया है। लेकिन अभी भी कुछ कंपनियां बाकी है जिन्होंने अभी तक जवाब नहीं दिया है।

बता दें सरकार ने इन कंपनियों के जवाब की समीक्षा करने के लिए एक टीम भी बनाई है। भारत सरकार ने 8 जुलाई को 59 सैनिक कंपनियों को नोटिस भेजा था इस नोटिस को भेजें 3 हफ्ते हो चुके हैं सरकार ने कंपनियों से 70 से अधिक सवाल पूछे थे। जिसके जवाब कंपनियों को 28 जुलाई के दिन तक देने थे और आज 28 जुलाई का दिन इन कंपनियों के लिए आखरी दिन है। इन कंपनियों से भारत सरकार द्वारा डाटा शेयरिंग को लेकर सवाल पूछे गए थे।

साथ ही उनकी प्रोसेसिंग और स्टोरेज कैसे करती है कंपनी इस पर भी सवाल जवाब पूछे गए थे। जानकारी के मुताबिक, MeiTY ने साइबर लॉ विभाग के ग्रुप कोऑर्डिनेटर की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई। ये कंपनी अब एक दो हफ्ते के अंदर जवाबों की समीक्षा करेगी। अगर इसमें ये पाया गया कि चीनी टेक कंपनियों ने चीन के अलावा कहीं और सर्वर स्थापित किए हुए है। तब ही उन्हें राहत दी जा सकती है वरना सरकार एप्स पर बैन लगा सकती है।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

फेसबुक ने लॉन्च किया टिकटॉक जैसा फीचर, जानें क्या है खास

शॉर्ट वीडियो एप टिक टॉक बंद होने के…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

व्हाट्सएप भारत में जल्द ला रहा पैसों से जुड़ी ये सर्विस, मंजूरी मिलते ही मिलेगी ये सुविधाएं

सोशल मीडिया का बेस्ट चैटिंग…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

PUBG बैन होने के बाद आप खेल सकते हैं ये शानदार 'बैटलग्राउंड' गेम्स, जानें खासियत

भारत ही नहीं पूरे देश भर में खेले जाने…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group