गैजेट्सटेक न्यूज़

Mitron ऐप यूजर्स के लिए बना खतरा? हैकर्स कर सकते हैं अकाउंट कंट्रोल!

नई दिल्ली : भारत में मित्रों ऐप भारत में तेजी से मशहूर हो रहा है. लेकिन हाल ही में इस ऐप को लेकर एक बड़ी खामी का पता चला है, जिससे हैकर्स यूजर्स के अकाउंट को एक्सेस कर रहे हैं। साइबर सिक्योरिटी रिसर्चर राहुल कांक्राले ने बताया कि “मित्रों में एक ऐसी खामी सामने आई है, जिससे हैकर्स यूज़र के अकाउंट को कंट्रोल कर सकते हैं। साथ ही अकाउंट से किसी को भी मैसेज कर सकते हैं।”

सिर्फ इतनाही नहीं, हैकर्स अकाउंट का इस्तेमाल करके दूसरों को फॉलो भी कर सकते हैं और वह किसी के भी वीडियो पर कमेंट भी कर सकते हैं। वहीं इस मामले पर एक्सपर्ट कांक्राले का कहना है कि “मित्रों ऐप में ये खामी शुरुआती लॉगइन प्रोसेस में ही मौजूद है, जहां से हैकर्स बिना पासवर्ड जानें और बिना किसी वेरिफिकेशन प्रोसेस के यूज़र के अकाउंट का एक्सेस ले लेता है।”

बता दें कि एक रिपोर्ट में बताया गया है कि मित्रों ऐप लॉग इन करने के लिए सिक्योर सॉकेट्स प्रोटोकॉल का इस्तेमाल नहीं करता है। जिसके चलते यह ऐप सीधा यूजर के गूगल अकाउंट से लॉग इन करने की इजाजत दे देता है। बता दें कि कांक्राले ने इसे समझाने के लिए एक वीडियो भी बनाया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि इस ऐप को लेकर कोई खुलासा हुआ हो, इससे पहले पता चला है कि ऐप भारत में नहीं बना है, इसे पाकिस्तान सॉफ्टवेयर कंपनी से खरीदा गया है। Qboxus के फाउंडर और चीफ एक्जिक्यूटिव इरफान शेख के मुताबिक, उनकी कंपनी ने ऐप का सोर्स कोड मित्रों के प्रमोटर को $34 यानी कि लगभर 2,600 रुपये में बेचा है।

Related posts
गैजेट्सटेक न्यूज़

सुरक्षा के लिए खतरा बना TikTok, भारत के बाद अब इस देश में हो सकता है बैन

नई दिल्ली: चीन से बढ़ते तनाव के बीच भारत…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

TikTok के भारत में बैन होने पर कंपनी को होगा इतने अरबों का नुकसान

भारत में सबसे ज्यादा चलने वाला चीन का…
Read more
गैजेट्सटेक न्यूज़

मेड इन इंडिया: पहला सोशल मीडिया App Elyments हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत

चीनी ऐप्स के बैन होने के बाद भारत में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group