शीला दीक्षित के निधन पर रोया बॉलीवुड

0
68

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शिला दीक्षित का 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि वह काफी लंबे समय से बीमार चल रही थी। वह 15 वर्ष तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थी और वर्तमान में कांग्रेस की दिल्ली की कांग्रेस की अध्यक्ष भी थी। शीला दीक्षित को आज सुबह बीमार होने के चलते एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली।

शीला दीक्षित के अचानक निधन से देश भर में शोक की लहर है। जिसके बाद से ही दिग्गज नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके निधन पर शोक जताया है। बॉलीवुड से सबसे पहले अक्षय कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई है।

अक्षय कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा- शीला दीक्षित जी के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान दिल्ली का चेहरा बदल दिया। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी ने लिखा- शीला दीक्षित जी अचानक निधन की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। दिल्ली आपको याद करेगी, आप मेरे लिए माँ समान थीं। #RIPSheilaDixit

शीला दीक्षित कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता थीं और 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री थीं। वह लगातार तीन बार कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहीं। शीला दीक्षित का जन्म 31 मार्च, 1938 को पंजाब के कपूरथला में हुआ था। उन्होंने दिल्ली के जीसस एंड मेरी कॉन्वेंट स्कूल में शिक्षा पाई और दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से इतिहास में मास्टर डिग्री हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here