भोपाल : कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस क्लब कॉन्फ्रेंस (PCC) में मीडिया कर्मियों से बात की। इस दौरान उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी। इसी के साथ कई अहम मुद्दों पर विस्तार से बात की। वहीं राजस्थान में राजनीति के माहौल पर बेबाकी से जवाब दिए हैं।

PCC में इन बातो पर हुई चर्चा

उनसे जब शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि, मुझे सुबह दिग्विजय सिंह का कॉल आया तो मेरे से पूच्छा गया कि नामांकन भर रहें ना तो उन्होंने जलाब में कहा कि, मैं नहीं भर रहा हूं खडगे भर रहे हैं। क्योंकि मैं उनके घर जा रहा हूं ,मैं उनका साथ दूंगा।

Also Read : Congress President Election : मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर, के एन त्रिपाठी ने दाखिल किया नामांकन, ‘दिग्गी राजा’ हुए रेस से बाहर

वह वरिष्ठ है और राज्यसभा में विपक्ष के नेता है इसलिए उन्होंने कहा कि मैं नामांकन नहीं भर रहा हूं। मैंने उनको बधाई दी , यह बात उनसे मेरी सुबह 8:30 बजे हुई थी। उसके बाद मेरी उनसे बात नहीं हुई है। खड़गे का नाम अचानक से नहीं आया , उनका नाम पहले से ही चर्चा में था।

विधायकों को भेजा प्रस्ताव

आगे बताया कि, दिग्विजय सिंह से बात होने के बाद मैंने नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह को कहा था कि आप विधायकों को प्रस्तावक के रूप में भेज दीजिये। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पूछे सवाल पर कहा कि- वे यदि कांग्रेस के बारे में इतना जानते हैं तो उनको फिर बीजेपी के बारे में भी जानकारी रखना चाहिए।