Maharashtra: शिंदे की सरकार बनने से बागियों को होगा लाभ, इन्हे मिल सकते है अहम पद

एकनाथ शिंदे सीएम पद की शपथ लेंगे और तो वहीं शिवसेना के 12 बागी विधायकों को भी बड़ा फायदा मिलेगा, बताया जा रहा है कि बागी विधायकों को मंत्री पद मिल सकते हैं।

महाराष्ट्र में जहां पर सियासी हलचल तेज हो गई है और इसी बीच अब नई सरकार बनने की कवायद भी जोर- शोर से चल रही है। माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी और एकनाथ शिंदे गुट मिलकर सरकार बनाएंगे। इस दौरान मंत्रियों की संभावित लिस्ट भी सामने आ गई है। यह बात भी सामने आई है कि एकनाथ शिंदे सीएम पद की शपथ लेंगे और तो वहीं शिवसेना के 12 बागी विधायकों को भी बड़ा फायदा मिलेगा, बताया जा रहा है कि बागी विधायकों को मंत्री पद मिल सकते हैं।

महाराष्ट्र में जहां पर सियासत हिली हुई है, तो बताया जा रहा है कि कैबिनेट में बीजेपी से इन मंत्रियों को जगह मिल सकती है। जिसमे सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांता पाटिल, आशीष शेलार, गिरीश महाजन, चंद्रशेखर बावनकुले, प्रवीण दारेकर, गणेश नाइक, विजयकुमार देशमुख या सुभाष देशमुख, संभाजी पाटील निलंगेकर, राधाकृष्ण विखे पाटील, मंगल प्रभात लोढ़ा, संजय कुटे, रविंद्र चव्हाण, जयकुमार रावल, डॉ अशोक उइके, जयकुमार रावल, सुरेश खाडे, अतुल सावे, देवयानी फरांडे, माधुरी मिसाल, रणधीर सावरकर इन्हें महाराष्ट्र कैबिनेट में बिजेपी से जगह मिल सकती है।

Must Read- Maharashtra में बड़ा राजनीतिक उलटफेर, Devendra Fadnavis नहीं एकनाथ शिंदे संभालेंगे CM पद

तो वहीं राज्य मंत्री के लिए बीजेपी की ओर से प्रसाद लाड, जयकुमार गोरे, मदन येरावर, प्रशांत ठाकुर, निलय नाइक, बंटी बगड़िया, गोपीचंद पडलकर, महेश लांडगे या राहुल कुल को चुना जा सकता है। एकनाथ शिंदे ग्रुप से कैबिनेट मंत्री के लिए उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, दादा भूसे, संजय राठौड़, अब्दुल सत्तार, शंभूराज देसाई, बच्चू कडू, तानाजी सावंतो को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। राज्य मंत्री के लिए भी एकनाथ शिंदे ग्रुप से संदीप भूमरे, भारत गोगावले, दीपक केसरकर, संजय शिरसात को राज्य मंत्री बनाया जा सकता है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर कोर कमेटी की बैठक हुई जिसमें पार्टी के कई लोग मौजूद थे। बैठक में महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी सीटी रवी, पार्टी नेता चंद्रकांत पाटील, गिरीश महाजन, प्रवीण दरेकर और अन्य लोग मौजूद थे। हालाकि