Fire in Mumbai : 20 मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मौके पर 7 की मौत, 15 चपेट में

Fire in Mumbai : मुंबई (Mumbai Fire) से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां ताड़देव इलाके (Tardeo) की एक 20 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग (Massive fire) लग गई।

Fire in Mumbai

Fire in Mumbai : मुंबई (Mumbai Fire) से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां ताड़देव इलाके (Tardeo) की एक 20 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग (Massive fire) लग गई। जिसकी वजह से 7 लोगों की मौके पर मौत हो गई वहीं 15 लोग आग में झुलस गए है। यहां इस आग को बुझाने के लिए करीब 21 दमकल की गाड़ियां मौजूद है। आग लगने के बाद यहां अफरातरफी मच गई। आग का भयावह रूप देख यहां ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय पुलिस की मदद ली गई। जानकारी के अनुसार जो लोग आग में झुलस गए है उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Must Read : मां बनी Priyanka Chopra, 3 साल बाद घर आया नन्हा मेहमान 

इतने बजे लगी आग –

Fire in Mumbai

वहीं जिन लोगों की मौत हो गई है उनमें से 5 लोगों की मौत नायर अस्पताल में हुई वहीं कस्तूरबा अस्पताल में 1 की मौत हुई वहीं भाटिया अस्पताल में 1 की मौत हुई। बताया जा रहा है कि आज ये हादसा सुबह करीब 7:30 पर हुआ है। ऐसे में सबसे पहले आग 15वें मंजिल पर लगी थी जिसके बाद आग भयावह रूप लेती गई और ये 19 वें माले तक पहुंच गई। ऐसे में 19वां मंदिल सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। अभी लगातार राहत और बचाव का कार्य किया। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बताया –

इस घटना को लेकर मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बताया है कि सुबह जब आग लगी तो सबसे पहले आसपास के लोगों को इमारत से धुआं निकलता दिखाई दिया। ऐसे में आसपास के लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। आगे उन्होंने बताया कि अभी यहां आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। 10 लोग इस आग में घायल हुए है। वहीं जितने भी ज़ख़्मी है वो धुएं की वजह से हुए हैं। आगे उन्होंने बताया है कि 6 वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत ज्यादा है।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews