अमेजन के जंगलों में लगी आग, तो बॉलीवुड सितारों ने की ध्यान देने की गुजारिश

दक्षिणी अमेरिकी देश ब्राजील में अमेजन के जंगलों में भयंकर आग लगी है ये दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्ट है हालांकि ये पहली बार नहीं हैं इस रेनफॉरेस्ट में पहले भी कई बार आग लगने की खबरें सामने आई हैं, लेकिन इस बार ये मामला इतना बड़ा हो गया है।

0
110
aag-min

दक्षिणी अमेरिकी देश ब्राजील में अमेजन के जंगलों में भयंकर आग लगी है ये दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्ट है हालांकि ये पहली बार नहीं हैं इस रेनफॉरेस्ट में पहले भी कई बार आग लगने की खबरें सामने आई हैं, लेकिन इस बार ये मामला इतना बड़ा हो गया है कि ब्राजील का साओ पाउलो आग के धुएं की वजह से अंधेरे में डूब गया है। अमेजन के जंगल, प्लेनेट का 20% ऑक्सीजन क्रिएट करते हैं और सबसे बड़ी बात यह हैं कि यहां 16 दिनों से आग का लगे रहना दुनिया के पर्यावरण के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है पूरे मामले पर अब तक इंटरनेशनल मीडिया ने भी खास ध्यान नहीं दिया है।

इस घटना पर ध्यान देते हुए कई बॉलीवुड स्टार्स ने आवाज उठाई है, साथ ही मीडिया से मामले पर फोकस करने की गुजारिश भी की है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने इंस्टाग्राम पर जंगल में लगी आग की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, “अमेजन के जंगल बीते हफ्ते से जल रहा है ये सच में डरावनी खबर है. मैं उम्मीद करूंगी मीडिया इस पर ज्यादा अटेंशन दे. #saveamazon”

वहीं एक्टर अर्जुन कपूर ने भी लिखा, “अमेजन रेनफॉरेस्ट में आग, ये बहुत ही भयावह खबर है मैं ये सोच भी नहीं सकता कि इसका असर पूरी दुन‍िया के पर्यावरण पर क्या होगा ये बहुत ही दुखद है. #PrayforAmazons” साथ ही एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने लिखा, “भयावह है अमेजन के जंगल में आग। प्लेनट में 20 प्रतिशत ऑक्सीजन यहां से क्र‍िएट होती है बीते 16 दिनों से यहां आग लगी हुई है इस पर कोई मीडिया कवरेज नहीं हो रही है क्यों?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here