उत्तर प्रदेश के नोएडा में भीषण आगजनी हुई। इससे इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया था। दमखल विभाग को घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचा। पहुंचते ही बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया।

भीषण आग गेझा गांव में स्थित प्लास्टिक कबाड़ के गोदाम में लगी है। आग लगने से आसपास के इलाके में भगदड़ मच गई। पुलिस ने बताया कि दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। घटनास्थल पर दमकल की एक दर्जन गाड़ियां मौजूद हैं। सोशल मीडिया पर वायरल कुछ वीडियो में लोगों को भागते हुए दिखाया गया है। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर भगदड़ मची है। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आग लगने पर मची अफरातफरी

आग लगने के पीछे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. आग लगते ही इलाके में भारी अफरातफरी मच गई थी। सेक्टर-93 का ये इलाका नोएडा के फेज-2 में आता है. अधिकारियों के मुताबिक, शाम करीब सात बजे आग लगी थी। जिसके बाद आसमान में धुएं का गुब्बारा उठता देखा गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थानीय फेज 2 पुलिस थाने के दमकलकर्मी और कर्मी घटनास्थल पर हैं, जहां बचाव और अग्निशमन अभियान चलाया जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा में भी लगी थी आग

करीब दो हफ्ते पहले भी ग्रेटर नोएडा के इकोटेक थाना क्षेत्र के कासना इलाके में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग (Fire) लग गई थी। प्रारंभिक जांच में पता चला था कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी

अग्निशमन अधिकारियों ने कहा था कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन आग की लपटों को बुझाने में 15 दमकल गाड़ियों को करीब 10 घंटे लगे थे। घटना के समय करीब 40 लोग फैक्ट्री के अंदर थे, लेकिन आग के फैलने से पहले सभी भागने में सफल रहे थे।