औरंगाबाद। आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा होता है, जिससे हर कोई चकित रह जाता है। हर कोई किसी ना किसी बात को लेकर खफा रहता है। लेकिन, महाराष्ट्र में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक किसान ने खुद को जमीन के अंदर गाड़ लिया। जानकारी के मुताबिक, किसान ने खुद को जमीन के अंदर इसलिए गाड़ा, क्योंकि उसकी कुछ मांगे हैं वह पूरी नहीं हो पा रही है।

दरअसल, महाराष्ट्र के जालना जिले (Jalna district of Maharashtra) के किसान सुनील जाधव (Farmer Sunil Jadhav) अपनी कुछ मांगों को लेकर प्रशासन (Administration) से खफा है, उन्होंने कई बार प्रशासन से गुहार लगाई है। लेकिन, उनका काम अभी तक नहीं हो पाया है, जिसके चलते उन्होंने सोमवार को खुद को जमीन के अंदर गाड़ लिया।

Also Read – शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

जानकारी के मुताबिक, मंठा तहसील के हेलस गांव के रहने वाले किसान सुनील जाधव की माता कौशल्याबाई पांडुरंग और सुनील जाधव की मौसी नंदाबाई किशन सदावर्ते को एक सरकारी स्कीम (कर्मवीर दादासाहेब गायकवाड सबलीकरण स्वाभिमान योजना) के तहत 1 हेक्टेयर 35 आर जमीन मिली थी। जमीन का कब्जा पाने के लिए सुनील 4 साल से परेशान है।

किसान सुनील जाधव के मुताबिक उन्होंने कई बार सरकारी कार्यालयों में चक्कर काटा, लेकिन इन सबके बाद भी न्याय नहीं मिला। इसी जमीन के लिए किसान सुनील ज्यादा में अनोखा विरोध प्रदर्शन (Protest) दिखाया और खुद को जमीन के अंदर गाढ़ लिया। सिर्फ इतना ही नहीं किसान सुनील जाधव ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उसे कर्मवीर दादासाहाब गायकवाड सबलीकरण स्वाभिमान योजना (Karmaveer Dadasaheb Gaikwad Sabalikaran & Swabhiman Yojana) की जमीन पर कब्जा नहीं मिलेगा, तब तक वह जमीन के अंदर से नहीं निकलेगा।