Elon Musk के पास अब रहने के लिए एक भी घर नहीं! ये है सबसे बड़ी वजह

Tesla और SpaceX के CEO Elon Musk दुनिया के सबसे आमिर शख्स में से एक है। लेकिन हाल ही में उन्होंने अपना आखिरी घर भी बेच दिया है। अब उनके पास रहने के लिए घर नहीं है।

Tesla और SpaceX के CEO Elon Musk दुनिया के सबसे आमिर शख्स में से एक है। लेकिन हाल ही में उन्होंने अपना आखिरी घर भी बेच दिया है। अब उनके पास रहने के लिए घर नहीं है। उन्होंने ऐसा क्यों किया है ये हम आपको इस पोस्ट में बताने जा रहे है तो चलिए जानते हैं। दरअसल, Elon Musk लगातार ये बोलते आए हैं कि वो अपने घर सहित खुद की चीजें बेच देना चाहते हैं। ऐसा ही वह करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

बताया जा रहा है कि उन्होंने सैन फ्रैंसिस्को के अपने घर को 30 मिलियन डॉलर्स में बेच दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने इससे पहले भी अपने दूसरे घर बेचे हैं। लेकिन अभी जो घर उन्होंने बेचा है वो उनका आखिरी घर था। जानकारी के मुताबिक, सैन फ्रैंसिस्को बे एरिया में Elon Musk का 47 एकड़ की प्रॉपर्टी थी।

Must Read : पति-पत्नी ने साथ में की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- दूल्हा-दुल्हन की तरह करना विदा

बता दे, सैन फ्रैंसिस्को में बने उनके इस घर को Elon Musk ने 2017 में 23 मिलियन में ख़रीदा था। लेकिन इस घर के लेने के बाद से ही उन्होंने अपने सारे घर बेचना शुरू कर दिए। ये इसलिए क्योंकि Elon Musk पिछले काफी समय से कह रहे हैं कि वो अपने घरों को बेच रहे हैं। ऐसे में सैन फ्रैंसिस्को वाला ये घर न बेचने पर उन्हें ट्विटर पर काफी ज्यादा ट्रोल भी किया गया है। अब उनके पास कोई घर नहीं है वह रेंट पर रह रहे हैं।

ये है वजह –

इन सबके पीछे वजह बस इतनी सी है कि वह 2050 तक वो 10 लाख लोगों को मार्स पर भेजना चाहते हैं। दरअसल, वहां पर वो अपनी कॉलोनी बसाने के लिए वो अपनी सारी पॉर्पर्टी बेच देना चाहते हैं। उनका कहना है कि वो अपनी तमाम प्रॉपर्टी को बेच कर मार्स पर कॉलोनी बसाना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि आगे चल कर अपने पास कोई भी घर नहीं रखना चाहते हैं।