HomeदेशDewas : दिवाली के दिन फर्नीचर की दुकान भीषण आग, लाखों का...

Dewas : दिवाली के दिन फर्नीचर की दुकान भीषण आग, लाखों का नुकसान

Dewas : देवास शहर के बस स्टैंड के सामने गुरुद्वारे के पीछे दिवाली के दिन एक फर्नीचर बनाने की दुकान पर भीषण आग लग गई।

Dewas : देवास शहर के बस स्टैंड के सामने गुरुद्वारे के पीछे दिवाली के दिन एक फर्नीचर बनाने की दुकान पर भीषण आग लग गई। ये आग करीब रात 2:30 बजे लगी। धीरे धीरे इस आग ने विकराल रूप ले लिया। जानकारी मिली है कि फर्नीचर बनाने के लिए सागौन सहित अन्य प्रकार की लकड़ियां थीं। जिससे फर्नीचर तैयार किया जाता है। ऐसे में आम और सागौन की लकड़ियां होने से आगे तेजी से फैलती गई।

आग की खबर मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई। लेकिन उसके बावजूद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। दरअसल, आग पर काबू पाने के लिए करीब चार दमकल के वाहन नगर निगम, एक सोनकच्छ और अन्य स्थानों से भी पहुंचे और आग बुझाने में लगे। साथ ही सूचना पर सीएसपी विवेकसिंह भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नजर बनाए रखी। हालांकि अब आग पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। बता दे, शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे तक आग पूरी तरह से बुझी नहीं हैं। तीन दमकल के वाहन लगे हैं।

ये भी पढ़ें – दिवाली पर दिल्ली की हवा बनी जहरीली, ‘खतरनाक’ श्रेणी में आया AQI

इसको लेकर फायर बिग्रेड के प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने बताया है कि रात करीब 2:30 बजे आग लगने की सूचना मिली। जिस पर नगर निगम की चार गाड़ियां और बीएसपी से भी एक वाहन बुलाया गया। फिर बाद में रैनबैक्सी समेत कई अन्य जगह से भी दमकल के वाहन बुलाए गए। आग अभी पूरी तरह से नियंत्रण में है, लेकिन थोड़ी बहुत कसर हैं। अब तक भी दमकल के वाहन लगे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि करीब 40 से 50 लाख के नुकसान की आशंका है।

हालांकि आग किन कारणों से लगी इसको लेकर भी जांच की जाएगी। जानकारी के मुताबिक, इस आग को बुझाने में अब तक करीब 40 से 50 दमकल गाड़ियों का पानी लगाया जा चुका है। कहा जा रहा है कि फटाखों की वजह से आग लगी हो, लेकिन इसको लेकर अभी स्पष्ट नहीं है। वहीं जांच के बाद आग के कारण स्पष्ट होंगे। इसके अलावा सीएसपी विवेक सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं है लेकिन आग अभी काबू में है और किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular