Delhi Rainfall: दिल्ली-NCR में चली आंधी, पेड़ टूटने से लगा जाम, डायवर्ट की गई फ्लाइट्स

देश में धीरे-धीरे मानसून का असर देखा जा रहा है. मौसम विभाग द्वारा आज दिल्ली में बारिश के आसार जताए गए थे जिसका असर अब दिखने लगा है. दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ बारिश हो रही है, जिसके चलते सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है.

Delhi Rainfall: दिल्ली एनसीआर में मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग की ओर से आंधी तूफान की आशंका जताई गई थी जिसका असर अब दिखने लगा है और तेज हवा और बारिश के चलते कई जगह पेड़ टूटने की घटनाएं देखी गई और कई इलाकों में जाम की स्थिति बन गई है. तेज आंधी तूफान की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक मापी गई है. जिसकी वजह से 8 फ्लाइट्स को लखनऊ, जयपुर, चंडीगढ़, देहरादून, अहमदाबाद की ओर डायवर्ट किया गया है.

Delhi Rainfall

राजधानी दिल्ली के साथ आसपास के इलाके नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी आंधी और तूफान के साथ बारिश का असर देखा गया. इससे पहले रविवार को भी कुछ इलाकों में आंधी-बारिश और तूफान देखा गया था. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति हो गई है, जिससे ऑटो, गाड़ियां सड़कों पर रेंगते नजर आ रहे हैं. दफ्तरों की छुट्टियों का टाइम होने के चलते सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनने की आशंका भी जताई जा रही है.

Must Read- MP Weather: मध्य प्रदेश में जारी हुआ बारिश का अलर्ट, मालवा को करना होगा 17 जून का इंतजार

दिल्ली में सोमवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना जताई गई है. 1 जून से लेकर 5 जून यहां लगातार आंधी-तूफान की आशंका भी है. मौसम विभाग ने कहा है कि 25 जून तक मानसून की एंट्री हो जाएगी क्योंकि इस बार समय से 3 दिन पहले मानसून केरल पहुंच चुका है.