कोरोना का प्रकोप: दुनियाभर में लॉकडाउन, चार लाख संक्रमित, 18 हजार से ज्यादा मौतें

0
corona virus

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी है। इस जानलेवा वायरस के चलते दुनिया थम सी गई है। लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए है। दुनियाभर की करीब 2.6 अरब की आबादी लॉकडाउन में रहने को मजबूर हो गई है। वहीं, कोरोना से हुई मौतों की बात करें तो पूरी दुनिया में 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

तीन लाख लोग पॉजिटिव

corona virus

दुनियाभर के करीब चार लाख लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए है। सबसे गंभीर स्थिति इटली में बनी हुआ है। यहां कोरोना वायरस के कारण 6820 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 35 देशों में लॉकडाउन की स्थिति है।

इटली में फैक्ट्रियां बंद

coona virus

इटली इस समय कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। इस वक्त इटली में चीन और ईरान से ज्यादा मौतें हुई है। इटली में बीते 24 घंटों में 743 लोगों की मौत हुई है। इसे देखते हुए वहां के प्रधानमंत्री कोंते ने संक्रमण रोकने के लिए सभी गैर जरूरी फैक्ट्रियों को बंद कर दिया है।

अमेरिका में लॉकडाउन जैसी स्थिति

ockdown

कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में न्यूयॉर्क, शिकागो और लॉस एंजिल्स में लॉक डाउन जैसी स्थिति है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा है। उन्होंने कहा कि ये साझा संघर्षों का दौर है। ट्रंप ने कहा कि हम इस बीमारी पर जीत हासिल करेंगे।

दक्षिण कोरिया में 76 नए केस

corona virus

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 76 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही यहां 9 लोगों की मौत हो गई है। देश में इस घातक वायरस से अब तक 120 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 9,037 हो चुकी है।