Corona: 16 देशों में हुई Omicron की दस्तक, विशेषज्ञों ने बताया कितना है घातक

दुनियाभर में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. यह नया वेरिएंट करीब 16 देशों में दस्तक दे चूका है.

corona updates

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. यह नया वेरिएंट करीब 16 देशों में दस्तक दे चूका है. दुनियाभर में अफ्रीका से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. वहीं, भारत सरकार ने भी इसको लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है.

यह भी पढ़े – बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए जल्द जारी होगी नई पॉलिसी, इस महीने लग सकता है टीका!

दूसरी ओर भारत सरकार ने मंगलवार को राजयसभा में यह साफ़ का दिया था कि भारत में इस नए वेरिएंट का एक भी केस सामने नहीं आया है. अब इस मामले को लेकर लोकसभा में गुरुवार को चर्चा हो सकती है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ब्राजील में भी ओमिक्रोन का पहला केस सामने आने से हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़े – MP News: पार्टी खर्च के लिए BJP बड़ा संकल्प, जुटाएंगे 100 करोड़ रुपए की रकम

सिर्फ इतना ही नहीं, इस नए वेरिएंट के अमेरिका में भी दस्तक देदी है. जानकारी के अनुसार, अमेरिका में भी ओमिक्रोन का पहला केस सामने आ गया है. विशेषज्ञों का इस नए वेरिएंट को लेकर यह कहना है कि कोरोना का यह नया वेरिएंट ओमिक्रोन सबसे ज्यादा शक्तिशाली हो सकता है, लेकिन यह अन्य वायरस की तरफ इतना घातक नहीं हो सकता है.

यह भी पढ़े – MP सरकार को पीएम मोदी का आदेश, वेंटिलेटर और रेमेडिसीवर को लेकर कही ये बात

एक रिपोर्ट के अनुसार, इम्यूनोलॉजिस्ट सत्यजीत रथ का कहना है कि इस वैरिएंट के बहुत तेजी से फैलने की संभावना है। हालांकि, उनकी समझ के अनुसार, वैरिएंट अधिक गंभीर बीमारी का कारण नहीं बनेगा।