‘सुप्रीम‘ फैसले से पहले हमले की साजिश, अयोध्या में बढ़ाया सुरक्षा घेरा

0
77
terrorists

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान और आतंकवादी लगातार बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं। इतना ही नहीं, पाकिस्तान सेना द्वारा सीमा पर रोज सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इधर, सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई है कि अयोध्या फैसले को लेकर आतंकी हमला हो सकता है। खुफिया एजेंसी के मुताबिक सात आतंकी नेपाल के रास्ते यूपी में घुसे हैं। जानकारी लगने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है, बल्कि अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि घुसपैठ करने वाले आतंकी अयोध्या और गोरखपुर में छुपे है।

सात आतंकियों के इस ग्रुप में से में से पांच आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनमें मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद कौमी चैधरी नाम के आतंकियों के अयोध्या और गोरखपुर में होने की मिली जानकारी है। यूपी में आतंकी हमले का अलर्ट होने के बाद सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और ऐतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

इनमें खास तौर पर काशी, मथुरा, अयोध्या और पुलिस ट्रेनिंग सेंटर्स की सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है। इधर, वैश्विक दबाव से बचने के लिए लश्कर-ए-तैयबा ने नया पैतरा चला है। इस आतंकी संगठन ने अपना नाम बदल लिया है। लश्कर ने अपना नया नाम आॅल इंडिया लश्कर-ए-तैयबा रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here