दिल्ली के चुनावी रण में कांग्रेस और BJP ने उतारे ये खिलाड़ी | Congress and BJP has fielded these Players in ‘Delhi’s Electoral Battle’

0
55

सात लोकसभा सीट वाली दिल्ली में कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि भाजपा ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को प्रत्याशी घोषित किया है। गौतम गंभीर मंगलवार सुबह पूजा-पाठ कर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। इससे पहले उन्होंने एक रोड शो भी किया। इधर, कांग्रेस प्रत्याशी विजेंद्र सिंह का मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी और आप के राघव चड्डा से होगा।

कांग्रेस ने सभी सात सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से टिकट दिया गया है, जहां से दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और आप नेता दिलीप पांडे चुनावी मैदान में है। वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष अजय माकन को नई दिल्ली, जेपी अग्रवाल को चांदनी चैक, राजेश लिलोठिया को उत्तर-पश्चिम दिल्ली, महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली और अरविंदर सिंह लवली को पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया है।
Read More : वोट डालने के बाद पीएम मोदी बोले, लोकतंत्र की शक्ति ID

दिल्ली में ‘आप‘ को झटका, कांग्रेस ने फाइनल किए प्रत्याशी

सात लोकसभा सीट वाली नई दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी। अब ऐसी स्थिति में कांग्रेस दिल्ली में अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने सात सीट में से चार पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं। बाकी तीन सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि जल्द ही सातों लोकसभा सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। जिन चार सीटों पर नाम फाइनल हुए हैं, उनमें चांदनी चौक से पूर्व सांसद कपिल सिब्बल, नई दिल्ली से अजय माकन, उत्तर पूर्वी दिल्ली से जेपी अग्रवाल और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से पूर्व विधायक राजकुमार चैहान का नाम है। वहीं पूर्वी दिल्ली सीट पर पूर्व सांसद संदीप दीक्षित, पश्चिमी दिल्ली सीट पर पूर्व सांसद महाबल मिश्रा और दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट पर पूर्व सांसद रमेश कुमार, पूर्व मंत्री अरविंदर सिंह लवली और पवन खेड़ा के नाम पर विचार चल रहा है।

बताया जा रहा है कि उधर पूर्वी दिल्ली से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित पहले ही चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको के मुताबिक दिल्ली की सातों लोकसभा सीट पर चर्चा हो चुकी है और जल्द के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा।
Read More : कांग्रेस पर मोदी का हमला, कर्नाटक के बाद मध्यप्रदेश को बनाया एटीएम | Modi’s attack on Congress, After Karnataka Madhya Pradesh was made ATM

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here