Congress 137th Foundation Day: देखिए कांग्रेस का झंडा सोनिया गांधी के हाथ में कैसे आया!

नई दिल्ली: आज यानी मंगलवार को कांग्रेस अपना 137वां स्थापना दिवस मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस देशभर में आयोजन कर रही है.

नई दिल्ली: आज यानी मंगलवार को कांग्रेस अपना 137वां स्थापना दिवस (Congress 137th Foundation Day) मना रही है. इस मौके पर कांग्रेस देशभर में आयोजन कर रही है. वहीं, दिल्ली में स्थित कांग्रेस के मुख्यालय पर भी कार्यक्रम का आयोजन हुआ. लेकिन यहां झंडा फहराने के समय एक ऐसी घटना हुई जिसे देख कर सब हैरान हो गए.

दरअसल, सोनिया गांधी ने पार्टी का झंडा फहराने की कोशिश की तो वह पोल से टूटकर नीचे ही गिर गया. झंडा ठीक से बांधा नहीं था, जिस वजह से रस्सी खींचते ही वह निचे गिर गया. इस घटना के बाद सोनिया गांधी ने हाथ से ही झंडा फेराना शुरू कर दिया.

राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए कहा, “हम कांग्रेस हैं- वो पार्टी जिसने हमारे देश में लोकतंत्र की स्थापना की और हमें इस धरोहर पर गर्व है. कांग्रेस स्थापना दिवस की शुभकामनाएं.’ वहीं, कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘136 साल की सेवा. 136 साल की निस्वार्थता. हमारे लोगों की प्रगति के लिए 136 साल की प्रतिबद्धता. अपने लोगों को प्राथमिकता देने का संकल्प लेने के लिए युगों से लेकर आज तक हर कांग्रेसी को हमारा सलाम.”