देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने कोरोना वायरस के संबंध में की समीक्षा बैठक, तीन और जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू

भोपाल। मध्यप्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ता ही जा रहा है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक घंटे की समीक्षा बैठक ली। बैठक में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, धार, विदिशा, शिवपुरी, अशोकनगर और दतिया में कोविड के सबसे ज्यादा मामलों की खबर सामने
आयी। साथ ही सीएम ने इन सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के फैसलों को लागू करने के निर्देश दिए हैं।

वही, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, “फिलहाल मध्यप्रदेश में लॉकडाउन नहीं किया जाएगा, क्योंकि ऐसे में आर्थिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ेगा, लिहाजा जिला प्रशासन को सख्ति बरतनी होगी, और व्यापारियों से बाजार बंद करने की अपील करनी पड़ेगी।” इस बैठक के बाद सीएम ने 24 नवंबर को एक बार फिर बैठक बुलाई है। प्रदेश में तमाम जिलों से आई रिपोर्ट के अनुसार, सबसे ज्यादा कोरोना का संक्रमण पुरुषों में देखा जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, अब तक संक्रमित पुरुषों में 60% युवा कोरोना संक्रमित हैं। जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि, कोरोना को लेकर युवा सबसे ज्यादा लापरवाही बरत रहे हैं। साथ ही सभी संगठनों से अपील की जा रही है कि, ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें। बता दें कि, प्रदेश में कल यानि 21 नवंबर को हुई बैठक के मुताबिक पांच जिलों: भोपाल, इंदौर, विदिशा, रतलाम और ग्वालियर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ये जिले बंद रहेंगे।