चेंज हो रहा Amazon का CEO! जानें कौन लेगा जेफ बेजोस की जगह

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया की पेमेंट सर्विसेज अमेजन से जुड़ी हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, एमेजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस सीईओ का पद छोड़ रहे हैं। अब उनकी जगह कौन लेगा सभी लोग ये ही जानना चाहते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं की कौन जेफ बेजोस की जगह लेने जा रहा हैं। कौन उनके पद पर आएगा चलिए जानते हैं।

आपको बता दे, जेफ बेजोस की जगह एंडी जेसी एमेजॉन के नए सीईओ बनाने वाले हैं। एंडी जेसी फिलहाल एमेजॉन वेब सर्विसेज के चीफ है। जानकारी के अनुसार, 53 साल के जेसी ने 1997 में एमेजॉन जॉइन किया था और उन्होंने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है। इसके अलावा उनकी शादी रोचेले कैप्लान से हुई है और उनके दो बच्चे हैं।

इन्हे स्पोर्ट्स और म्यूजिक में काफी रुचि है। कहा जा रहा है कि साल 2006 में जेसी ने एमेजॉन के क्लाउड सर्विस प्लेटफॉर्म एमेजॉन वेब सर्विसेज (AWS) की स्थापना की। बता दे, पिछले साल उन्होंने एक पॉडकास्ट में बताया था कि मैंने मई 1997 की पहली शुक्रवार को ही एचबीएस का फाइनल एग्जाम दिया था। उसके अगले सोमवार को ही मैंने एमेजॉन में काम करना शुरू कर दिया। तब मैं यह नहीं जानता था कि मेरा काम किस तरह का होगा या मेरा पद क्या होगा।