सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व वित्त सचिव अरविंद मायाराम के आवासों पर बृहस्पतिवार को तलाशी ली।CBI अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली और जयपुर में तलाशी ली गयी। हालांकि इस बारे में और जानकारी का इंतजार है, भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में कार्रवाई हो रही है।

खबरों के मुताबिक बीते कुछ घंटों से कार्रवाई जारी है, लेकिन सीबीआई ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। बता दें अरविंद मायाराम का संबंध सियासी परिवार से रहा है, उनकी मां इंदिरा मायाराम राजस्थान की पूर्व मंत्री रह चुकी हैं हालांकि अभी उनका निधन हो चुका है। अशोक गहलोत की पहली सरकार में इंदिरा मायाराम मंत्री पद संभाल चुकी हैं।

 

मनमोहन सरकार में फाइनसेंस सेक्रेटरी रहें अरविंद मायाराम

वहीं मनमोहन सिंह की सरकार में अरविंद मायाराम फाइनसेंस सेक्रेटरी रह चुके हैं। पिछले करीब चार सालों से वे अशोक गहलोत के सलाहकार के तौर पर सेवा दे रहे हैं। वे 1978 बैच के राजस्थान कैडर के IAS अधिकारी रहे हैं। 2012 से केंद्र में आर्थिक मामलों के सचिव रहे उसके बाद अप्रैल 2014 में उन्हें वित्त सचिव का भी पदभार दे दिया गया था। अक्टूबर 2014 में वे केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के सचिव रहे। केंद्र में सेवा देने के दौरान ही वे रिटायर हो गए. ऐसी अटकलें भी लगीं कि अरविंद मायाराम राजस्थान में इस होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

Also Read : कर्नाटक में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, माला पहनाने के लिए प्रधानमंत्री के करीब पहुंचा शख्स