सावधान! जल्द निपटा लें अपने सभी काम काज, मार्च में छह दिन बैंक रहेंगे बैंक

0
bank

नई दिल्ली : अगर अगले महीने यानी मार्च में आपके बैंक से जुड़े कोई भी काम हो तो उसे जल्द से जल्द निपटा लें. क्योंकि मार्च में होली के त्योहार के समय बैंक की सभी सेवाएं लगातार छह दिन तक ठप रह सकती है. दरअसल, मार्च में हड़ताल और छुट्टियों की वजह से दस मार्च से 15 मार्च तक बैंकों की सेवाएं बंद होने की आशंका है.

बता दें कि दस मार्च को होली के त्योहार होने की वजह से उस दिन बैंक बंद रहेंगे. दूसरी ओर बैंक यूनियनें 11 से 13 मार्च तक तीन दिन हड़ताल का ऐलान कर सकते हैं. वहीं 14 मार्च को महीने का दूसरे शनिवार है और 15 मार्चा को रविवार है. यानी मार्च के दूसरे हफ्ते में बैंक सिर्फ एक दिन यानी 9 मार्च को ही खुलेंगे.

दूसरी ओर SBI ने अपने ग्राहकों को SMS के जरिए अलर्ट किया है कि वह अपना केवाईसी को 28 फरवरी तक जरुर पूरा कर लें. अगर आप एसा नहीं करवाता है तो उसका बैंक खाते से लेनदेन रोक दिया जाएगा.

SBI बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को मैसेज के जरिए KYC पूरी करने के लिए कहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि “बैंक ने अपने मैसेज में लिखा है कि RBI के दिशा-निर्देशों के अनुसार आपके खाते में KYC दस्तावेजों को अपडेट किया जाना है. कृपया नवीनतम केवाईसी दस्तावेजों के साथ अपनी SBI शाखा में जाकर संपर्क करें. केवाईसी पूरी नहीं किए जाने की स्थिति में आपके खाते में भविष्य में किए जाने वाले लेन-देन पर रोक लगाई जा सकती है.”