breaking newsscroll trendingएजुकेशनकरियर

ICSE और ISC ने जारी किए बोर्ड रिजल्ट, नहीं दी मेरिट लिस्ट

नई दिल्ली : लंबे इंतेजार के बाद काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए हैं।  इस साल आईसीएसई यानी इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 10वीं में 99.33% और आईएससी यानी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट कक्षा 12वीं में 96.84% छात्र पास हुए है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बार आईसीएसई और आईएससी मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा।

इसी लिए इस बार टॉप करने वाले छात्रों के नाम भी सामने नहीं आए है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस साल आईसीएसई में 2,07,902 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिसमें से 2,06,525 पास हुए हैं । जबकि आईएससी में 88,409 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिसमें से 85,611 पास हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस बार आईसीएसई और आईएससी छात्रों  को  डिजिटल मार्कशीट और पास सर्टिफिकेट  देगा।

दरअसल इस बार कोरोना वायरस के कारण आईसीएसई और आईएससी अपने सभी विषयों की परीक्षा नहीं ले पाया था। जिस कारण इस बार आईसीएसई और आईएससी  ने बोर्ड  एग्जाम के सर्वश्रेष्ठ तीन पेपरों का औसत निकालकर रद्द किए गए पेपरों में नंबर दिए। दसवीं क्लास के जो पेपर रद्द किए गए थे  उनके इंटरनल असेसमेंट, प्रोजेक्ट और प्रैक्टिकल के आधार पर नंबर  दिये गए है। आईसीएसई 10वीं  के लिए पर्सेंटेज सब्जेक्ट इंटरनल असेसमेंट और आईएससी 12  वीं के लिए पर्सेंटेज सब्जेक्ट प्रोजेक्ट व प्रैक्टिकल को आधार माना गया है।

Related posts
breaking newsकोरोना पर जानकारीकोरोना वायरस

मात्र 225 रुपए में मिल सकती है कोरोना वैक्सीन, ये हैं वजह

नई दिल्ली। करीब 7 महीने से दुनियाभर…
Read more
breaking newsअन्यदेश

कोझिकोड विमान हादसे में नया मोड़, कोरोना पॉजिटिव था एक शख्स

नई दिल्ली। दुबई से कालीकट आ रहा एयर…
Read more
breaking newsअन्यदेश

खतरे से भरा था कोझिकोड एयरपोर्ट, डीजीसीए ने पहले ही दी थी चेतावनी

नई दिल्ली। दुबई से कालीकट आ रहा एयर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group