उपचुनाव : यूपी में बीजेपी के युवराज सिंह विजयी, केरल में LDF ने जमाया कब्जा

0
110
yuvraj singh

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनात पार्टी ने जीत हासिल की है। यहां की हमीरपुर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी युवराज सिंह ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा केरल में एलडीएफ ने कांग्रेस नीत यूडीएफ को मात देकर पाला विधानसभा सीट पर कब्जा जमाया है। वहीं छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा और त्रिपुरा की बाधरघाट सीट पर वोटों की गिनती जारी है।

बता दे कि इन सभी सीटों पर सोमवार को वोट डाले गए थे। वहीं हमीरपुर में खराब मौसम के चलते 51 फीसदी मतदान हो पाया था। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए चुनाव में 60.59 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

हमीरपुर के सदर विधानसभा के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी युवराज सिंह ने 17 हजार से अधिक मतों से सपा को मात दी है। वहीं बसपा के नौशाद अली तीसरे नंबर पर और कांग्रेस के चैथे नंबर पर रहे। कुल 34 चरणों तक चली मतगणना में भाजपा ने शुरु से ही बढ़त बनाए रखी। युवराज सिंह को कुल 74168 वोट मिले वहीं सपा के मनोज कुमार प्रजापति को 56397 वोट मिले हैं।

इधर केरल के पाला विधनसभा उप चुनाव में एलडीएफ ने जीत हासिल की है। पूर्व वित्त मंत्री और केरल कांग्रेस (एम) के नेता केएम मणि के अप्रैल में निधन के कारण यहां उपचुनाव कराया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here