breaking newsअन्यबिजनेस

जियो के बाद रिलायंस रिटेल में अमेरिकी कंपनी कर रही है बड़ा निवेश

नई दिल्ली। बीते महीनों में सफलता की बुलंदियों को छुने वाली रिलायंस अब एक और नई कामयाबी हासिल करने वाली है। दरसअल रिलायंस जियो के बाद अब रिलायंस रिटेल में अमेरिकी इक्विटी फर्म सिल्वर लेक बड़ी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो प्राइवेट इक्विटी फर्म 1.75 फीसदी हिस्सा 7500 करोड़ रुपये में खरीदेगी। गौरतलब है कि इससे पहले यह कंपनी लाॅकडाउन के दौरान जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 2.08 फीसदी हिस्सेदारी खरीद चुकी है। जियो प्लेटफॉर्म में 1.35 बिलियन डॉलर यानी करीब 10 हजार करोड़ में हिस्सेदारी कंपनी ने खरीदी है।

यहीं नहीं रिलायंस रिटेल में निवेश के लिए अमेरिकी कंपनी केकेआर और फेसबुक भी तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि फ्यूचर ग्रुप के रिटेल कारोबार के अधिग्रहण हो जाने के बाद अमेरिकी कंपनियां रिलायंस रिटेल में निवेश करेंगी।

बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड फ्यूचर ग्रुप की रिटेल एंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स एंड वेयरहाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रही है। इससे रिलायंस फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार, ईजीडे और एफबीबी के 1,800 से अधिक स्टोर्स तक पहुंच बनाएगी, जो देश के 420 शहरों में फैले हुए हैं।

गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान जहां एक ओर बड़ी बड़ी कंपनियों को घाटा उठाना पड़ा है। ऐसे में देश के बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी ने कारोबार में काफी मुनाफा दर्ज किया है।

Related posts
breaking newsदेश

बाबरी केस: फैसले के बाद आज ही रिटायर होंगे स्पेशल जज सुरेंद्र कुमार यादव

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

Breaking News : बाबरी मस्जिद केस में बड़ा फैसला, सभी आरोपी हुए बरी

आखिरकार आज लगभग 28 वर्ष पहले अयोध्या…
Read more
अन्यबिजनेस

कोरोना की मार, डिज्नी करेगा थीम पार्क के 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी

कोरोना महामारी ने इन दिनों देश ही नहीं…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group