बिजनेस

उबर इंडिया के 600 कर्मचारियों की होगी छंटनी, TVS ने सैलरी पर चलाई कैंची

नई दिल्ली: देश में लगे लॉकडाउन से अब आर्थिक संकट मंडराने लगा है और कर्मचारियों की छंटनी और सैलरी कटौती की खबरें बढ़ने लगी हैं। हाल ही में उबर इंडिया ने भी 600 लोगों को नौकरी से निकालने की बात कही है। इसे पहले ओला ने 1400 कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया था।

क्‍या कहा उबर इंडिया ने?

उबर इंडिया के अध्यक्ष प्रदीप परमेश्वरण ने मंगलवार को बताया कि अमेरिकी कंपनी उबर टेक्नोलॉजीज इंक की भारतीय शाखा में 600 नौकरियों में कटौती होगी। उन्‍होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से कारोबार पर असर पड़ा है और इसी कारण ये फैसला लिया जा रहा है।

टीवीएस ने किया वेतन कटौती का ऐलान

वहीं, टीवीएस मोटर कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में 20 फीसदी कटौती की बात कही है। कंपनी ने इस साल मई से अक्टूबर तक शुरुआती स्तर के कर्मचारियों को छोड़कर कार्यकारी स्तर पर वेतन कटौती का फैसला किया है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘अप्रत्याशित संकट के मद्देनजर कंपनी ने छह महीने के लिए विभिन्न स्तरों पर वेतन में अस्थायी कटौती की है।’ हालांकि श्रमिक स्तर पर काम करने वालों के वेतन में कोई कटौती नहीं होगी। गौरतलब है कि टीवीएस मोटर कंपनी देश की तीसरी सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी है।

स्विगी-जोमैटो भी कर चुके हैं ऐलान

इससे पहले ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी और जोमैटो ने भी करीब 1100 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया था। वहीं जोमैटो ने भी 13 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की बात कही थी। इसके अलावा भी देशभर से कई कंपनियों से कर्मचारियों की छंटनी और वेतन कटौती की ख़बरें सामने आ रही है।

Related posts
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

सोने-चांदी के दामों में आई गिरावट, जानिए आज की कीमत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में…
Read more
scroll trendingबिजनेसबैंक/पैसा

अनुमान से बेहतर होगी इकोनॉमी, सरकार उठा रही बड़े कदम : केवी कामथ

नई दिल्ली। कोरोना के कारण भारत ही नहीं…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यबिजनेस

बजाज में कोरोना पॉज़िटिव कर्मचारी का अंबार, कंपनी बंद करने को तैयार नहीं प्रबंधन

मुंबई। यूं तो कोरोना से पूरा देश ही आज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group